सनातन मामले में अनोखा विरोध : रतलाम में सड़क पर चिपकाए उदयनिधि के पोस्टर, वाहन और जूते-चप्पल लेकर निकल रहे रहे भक्त

  • Share on :

रतलाम। मध्य प्रदेश के रतलाम में जगह-जगह गणेश पंडाल सज रहे हैं। भगवान गणेश की मूर्ति पंडाल लगाकर बिठाई गई हैं। वहीं रतलाम के मित्र निवास कॉलोनी रोड पर गणेश पंडाल के सामने तमिलनाडु के सीएम और उनके पुत्र दोनों के पोस्टर नीचे रोड पर चिपका दिए गए हैं। कई फोटो रोड पर बड़े-बड़े चिपके हुए दिखाई दिए जिस पर से लोग वाहन लेकर और जूते चप्पल लेकर निकल रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि सीएम के पुत्र को मालूम होना चाहिए कि उनकी औकात क्या है। यहां दर्शन करने आने वाले लोगों और जनता के जूते चप्पल में दिखेंगे यह लोग। 
दरसअल, स्थानीय निवासी मनीष पांचाल ने बताया कि सीएम के पुत्र ने सनातन धर्म की जो तुलना बीमारियों से की थी उससे हम बहुत आहत हैं।  इसलिए हमने उनकी फोटो जमीन पर लगाई है ताकि मालूम पड़े कि लोग उससे गुजरे हैं जूते चप्पल लेकर। इससे उन्हे अपनी औकात मालूम होगी। उदयनिधि के पोस्टर्स में लिखा है- तू क्या मिटाएगा, तेरे बाप में भी दम नहीं है जो मिटा पाऐगा। पंडाल में आने वाले लोग पोस्टर के ऊपर जूते-चप्पल लेकर चल रहे हैं। वहीं इसके ऊपर से वाहन भी गुजर रहे हैं।
इससे पहले इंदौर में मंदिर की सीढ़ियों पर उदयनिधि की फोटो लगाई गई थी, जिसपर भक्त पैर रखकर आते-जाते दिख रहे थे। इसे हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने लगाया था। उका कहना था कि जो भी भक्त मंदिर में दर्शन करने के लिए आ रहे हैं, वह इसपर पैर साफ कर रहे हैं। उसके बाद मंदिर में प्रवेश कर रहे हैं। मंच के जिला संयोजक कन्नू मिश्रा ने कहा था कि उदयनिधि ने हमारी भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इसलिए हमने सीएम के बेटे की तस्वीरों को मंदिर की सीढ़ियों पर लगाया है। हम उनका विरोध कर रहे हैं जो आगे भी जारी रहेगा।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper