भारत-पाकिस्तान मैच पर बारिश का साया : मौसम विभाग

  • Share on :

अहमदाबाद। भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का महामुकाबला शनिवार (14 अक्तूबर) को खेला जाएगा। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। वनडे विश्व कप के मौजूदा संस्करण में दोनों टीमों का फॉर्म शानदार रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया था। अब रोहित शर्मा और बाबर आजम की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होंगी। इसी बीच, मौसम को लेकर बड़ी खबर सामने आई है।
प्रशंसकों को लंबे समय से इस मुकाबले का इंतजार है। एक लाख से ज्यादा दर्शक मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं। सभी एक रोमांचक मैच देखना चाहते हैं, लेकिन उम्मीदों पर बारिश पानी फेर सकती है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मैच के दौरान अहमदाबाद शहर और उत्तरी गुजरात में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है।
आईएमडी द्वारा साझा किए गए नवीनतम मौसम अपडेट के अनुसार, 14 और 15 अक्तूबर को उत्तरी गुजरात और अहमदाबाद के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा, ''गुजरात में अगले पांच दिनों के दौरान मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। 14 अक्तूबर को अहमदाबाद जिले में अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।'' अहमदाबाद में मौसम विज्ञान केंद्र की निदेशक मनोरमा मोहंती ने कहा, "आसमान में बादल छाए रहेंगे। अगले दिन अहमदाबाद और अन्य उत्तरी जिलों जैसे बनासकांठा, साबरकांठा और अरवल्ली में हल्की बारिश हो सकती है।"
अगर बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भारत और पाकिस्तान को एक-एक अंक मिलेंगे। इस मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। टूर्नामेंट के नॉकआउट मैचों के लिए रिजर्व डे हैं। प्रशंसक चाहेंगे कि ऐसी नौबत नहीं आए और उन्हें पूरा मैच देखने को मिले।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper