शुभमन गिल इस साल टेस्ट में तीसरी बार बिना खाता खोले आउट हुए

  • Share on :

चेन्नई। भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जा रहा है। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने तीन विकेट गंवाकर 40+ रन बना लिए हैं। भारत का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा। कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली छह-छह रन बनाकर आउट हुए। वहीं, शुभमन गिल खाता भी नहीं खोल सके। भारत को तीनों झटके तेज गेंदबाज हसन महमूद ने दिए। उन्होंने रोहित को स्लिप में शांतो के हाथों और विराट-शुभमन को विकेटकीपर लिटन दास के हाथों कैच कराया। टेस्ट में कुछ अच्छी पारियों के बाद शुभमन ने डक किया है। 
इस साल टेस्ट में तीसरी बार है जब शुभमन खाता नहीं खोल सके हैं। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ जनवरी में हैदराबाद टेस्ट में और फरवरी में विशाखापत्तनम टेस्ट में वह खाता नहीं खोल सके थे। शुभमन टेस्ट में कुल पांचवीं बार खाता खोले बिना आउट हुए हैं। बाकी दो बार भी वह इंग्लैंड के खिलाफ ही खाता नहीं खोल सके थे। शुभमन ने पिछली चार टेस्ट पारियों में खूब रन बनाए थे और इस सीरीज में उनसे काफी उम्मीद की जा रही थी। शुभमन की पिछली 10 पारियां- 0, 110, 52* 38 , 91, 0, 104, 34, 0 और 23 रन की रही हैं। हालांकि, बांग्लादेश के खिलाफ वह कुछ खास नहीं कर सके। 
शुभमन ने अब तक 47 टेस्ट पारियों में चार शतक और छह अर्धशतक की मदद से 1492 रन बनाए हैं। उनका औसत 35.52 का रहा है। शुभमन का टेस्ट में उच्चतम स्कोर 128 रन का है।  शुभमन टेस्ट में पांचों बार भारत में ही खाता नहीं खोल सके हैं। खास बात तो यह है कि उनके तीन डक तीसरे नंबर पर खेलते हुए आए हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper