ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सूर्यकुमार यादव को मिली कमान

  • Share on :

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान हो चुका है। सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान दी गई है। वहीं, श्रेयस अय्यर आखिरी दो मैच में टीम के साथ जुड़ेंगे और उपकप्तान की भूमिका भी निभाएंगे। इस सीरीज में भारत को पांच टी20 खेलने हैं। यह सीरीज 23 नवंबर से तीन दिसंबर के बीच खेली जाएगी। वनडे विश्व कप टीम में शामिल तीन खिलाड़ियों को इस टीम में मौका दिया गया है। इनमें से कप्तान सूर्यकुमार ही ऐसे हैं, जिन्होंने अधिकतर मैच खेले थे। उनके अलावा ईशान किशन भी टीम में हैं, जिन्हें शुरुआती दो मुकाबले खेलने का मौका मिला था।
हार्दिक पांड्या के चोटिल होने पर विश्व कप टीम से जुड़ने वाले प्रसिद्ध कृष्णा को भी मौका दिया गया है। हालांकि, उन्होंने इस टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं खेला है। वनडे विश्व कप में दो शतकों की मदद से 500 से ज्यादा रन बनाने वाले श्रेयस अय्यर भी सीरीज के आखिरी दो मुकाबलों में उपकप्तान के रूप में खेलेंगे।
पिछली कुछ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करने वाले हार्दिक पांड्या चोट की वजह से इस टीम का हिस्सा नहीं हैं। वह विश्व कप में भी चौथे मुकाबले में तीन गेंद करने के बाद बाहर हो गए थे। इसके बाद वह वापसी नहीं कर पाए। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उनके टीम इंडिया में वापस लौटने की उम्मीद है।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper