ठेकेदार की हत्या कर 60 किमी दूर खेत में गाड़ दिया शव, मृतक और आरोपी के बीच 12 लाख का लेन-देन था

  • Share on :

कटनी। कटनी पुलिस ने दो दिन से लापता ठेकेदार का मामला सुलझा लिया है। उसकी हत्या कर दी गई और शव 60 किमी दूर खेत में मि्ला है। दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिसने 48 घंटे में मामले का पर्दाफाश किया है। 
कटनी जिले के एनकेजे थाना क्षेत्र में जल जीवन मिशन के ठेकेदार की हत्या के मामले पर कटनी पुलिस ने बड़ा खुलासा करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अभिजीत कुमार रंजन ने बताया कि आरोपियों ने पहले एनकेजे थाना क्षेत्र के सुर्खी टैंक के पास ठेकेदार शिवरतन ठाकरे का गला रेतकर उसकी हत्या की फिर उसे दफन करने 60 किमी दूर बरही थानांतर्गत ग्राम उबरा ग्राम में अजीत गुप्ता के खेत ले गए। वहां ठेकेदार के शव को 4 फीट गहरे गड्ढे में दफन कर डाला। पुलिस ने करीब 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालते हुए आरोपियों की शिनाख्त की और उन्हें गिरफ्तार किया है। उन्होंने पूछताछ में बताया कि मृतक ठेकेदार और आरोपी किशन तिवारी के बीच 12 लाख का लेन-देन था, लेकिन पैसे देने पर मृतक शिवरतन ठाकरे आनाकानी कर रहा था जिस आक्रोशित होकर आरोपी ने अपने साथी विवेक उर्फ राज तिवारी के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी थी।
पुलिस के मुताबिक मृतक शिवरतन ठाकरे बालाघाट जिले का निवासी था, जो कटनी में जल जीवन मिशन का ठेका लेकर काम करता था। वहीं आरोपी किशन तिवारी भी उसी के साथ काम करता था। इसी बीच ठेकेदान ने किशन से 12 लाख की रकम उधार ली और करीब डेढ़ साल तक वापस लौटने के नाम पर बेवकूफ बनाता रहा। इसी दौरान आरोपी किशन को ठेकेदार के कटनी स्थित एचडीएफसी बैंक में लोन संबंधित कार्य के लिए आने की जानकारी लगी तभी किशन अपने साथी विवेक उर्फ राज तिवारी के साथ वहां पहुंचा और उसे सुर्खी टैंक बुलाया। विवाद होते ही उसकी गला रेतकर हत्या कर दी और सबूत मिटाने उसकी लाश को दूसरे के खेत में गाड़ दिया था। फिलहाल कटनी पुलिस ने घटना में प्रयुक्त काले रंग की कार को भी जब्त कर लिया है। दोनों आरोपियों को न्यायालय के समक्ष पेश किया था, जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।
साभार अमर उजाला 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper