एसएफए चैम्पिननशिप्स 2023-24 के पहले संस्करण की शुरूआत आज इंदौर में हुई

  • Share on :

एसएफए चैम्पियनशिप्स का पहला संस्करण इंदौर में 7 अक्टूबर को शुरू हुआ
पहले दिन एथलीट्स ने एथलेटिक्स, वॉलीबॉल, शूटिंग और स्क्वैश में प्रतिस्पर्धा की

इंदौर। भारत के प्रमुख टेक इनेबल्ड मल्टी-स्पोर्ट स्कूल कॉम्पिटिशन प्लेटफॉर्म स्पोर्ट्स फॉर ऑल (एसएफए) ने इंदौर से एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले संस्करण की शुरूआत की। इंदौर में एसएफए चैम्पियनशिप्स की आधिकारिक शुरूआत के साथ पहले दिन शानदार ओपनिंग सेरेमनी में एथलीट्स, स्कूलों एवं कोचेज़ की असाधारण प्रतिभा देखने को मिली। प्रतियोगिता के लिए शहर के 150 स्कूलों से 5000 से अधिक पंजीकरण प्राप्त हुए, प्रतिभागियों ने बढ़चढ़ कर इसमें हिस्सा लिया। शहर के सर्वश्रेष्ठ एथलीट्स को अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन का मौका देना, स्पोर्ट्स में नंबर वन स्कूल की पहचान करना एसएफए चैम्पियनशिप्स का मुख्य उद्देश्य है ताकि विभिन्न क्षेत्रों से आए एथलीट्स को प्रतियोगिता का मौका दिया जा सके। 

इंदौर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले दिन लोंग जम्प के विजेताः (बाएं से दाएं) सेंट अर्नोल्ड हायर सैकण्डरी स्कूल, वियजनगर से तनिष्क ठाकुर ने सिल्वर जीता, एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल से पवित्रा जैन ने गोल्ड जीता और एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल से ग्रंथ गर्ग ने ब्रॉन्ज़ जीता।

इंदौर में एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले दिन लोंग जम्प के विजेताः (बाएं से दाएं) सेंट अर्नोल्ड हायर सैकण्डरी स्कूल, वियजनगर से तनिष्क ठाकुर ने सिल्वर जीता, एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल से पवित्रा जैन ने गोल्ड जीता और एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल से ग्रंथ गर्ग ने ब्रॉन्ज़ जीता।


एसएफए चैम्पियनशिप्स 2023-24 स्कूल स्पोर्ट्स के लिए अनूठा अनुभव लेकर आई है, जो इससे पहले इंदौर में कभी नहीं देखा गया, जहां प्रतिभागियों को विभिन्न प्रकार के स्पोर्ट्स जैसे शूटिंग, वॉलीबॉल, टीकवोंडो, टेबल टेनिस, स्केटिंग, फुटबॉल आदि में अपनी प्रतिभा दर्शाने का मौका मिला। एसएफए चैम्पियनशिप्स पेशेवर बुनियादी सुविधाएं एवं उपकरण, सर्टिफाईड मैच अधिकारियों की विशेषज्ञता और प्रख्यात स्पोर्ट्स एसोसिएशन्स के रेफरी उपलब्ध कराती है ताकि स्कूल एथलीट्स को अपनी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का मौका मिले!
एसएफए चैम्पियनशिप्स के पहले दिन का आयोजन देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी) के मैदान में तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस), राउ के इंडोर हॉल में हुआ। पहले दिन एथलेटिक्स और वॉलीबॉल प्रतियोगिता का आयोजन डीएवीवी के मैदान में हुआ, जबकि शूटिंग एवं स्क्वैश का आयोजन डीपीएस, राउ के इंडोर हॉल्स में किया गया। एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल से पवित्रा जैन (अंडर-18) और वेदांश इंटरनेशनल स्कूल से तनिश सोलंकी (यू-12) ने लोंग जम्प (एथलेटिक्स) में गोल्ड जीता। महिला श्रेणी में सेंट अर्नोल्ड हायर सैकण्डरी स्कूल (अंडर-14) से अनिष्का दूबे; सैन थोमे एकेडमी (अंडर-16) से गर्विता देशमुख; एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल (अंडर-18) से निष्ठा जिंदल ने 100एम गोल्ड जीता।
डीपीएस, राउ से कबीर चावला ने अंडर-19 एयर पिस्टल कैटेगरी में गोल्ड जीता, वे इसी साल खेलो इंडिया यूथ गेम्स में भी हिस्सा ले चुके हैं, जहां वे 10वें स्थान पर रहे थे। डेली कॉलेज से आरव अग्रवाल भी गोल्ड विजेता रहे, जिन्होने स्क्वैश के लिए अंडर-11 कैटेगरी में प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।
मल्टी-स्पोर्ट्स में  पोडियम विजेताओं की बात करें तो शहर  के कई स्कूलों ने यह खिताब अपने नाम किया जैसे एमरल्ड हाईट्स इंटरनेशनल स्कूल, सैन  थोमे एकेडमी, दिल्ली पब्लिक स्कूल, राउ, सेंट अर्नोल्ड्स हायर सैकण्डरी स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल, निपानिया, होली ट्रिनिटी स्कूल, वेदांश इंटरनेशनल स्कूल, प्रेस्टीज पब्लिक स्कूल, एसआईसीए, निपानिया, बेलवेथर इंटरनेशनल स्कूल, चोइथराम स्कूल, सेंट नोर्बट स्कूल, लॉरेल्स स्कूल इंटरनेशनल, केन्द्रीय विद्यालय, डेली कॉलेज, शिशुकुंज इंटरनेशनल स्कूल। यह देखना रोचक होगा कि इंदौर में खेलों के क्षेत्र में नंबर वन स्कूल की पहचान के लिए एथलीट्स कैसा परफोर्मेन्स देते हैं!
इस सप्ताह एसएफए चैम्पियनशिप्स के दौरान एथलीट्स इंदौर के कई खेल आयोजन स्थलों में प्रतिस्पर्धा करेंगे- देवी अहिल्या विश्व विद्यालय (डीएवीवी), दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) राउ, अभय प्रशाल स्पोर्ट्स क्लब, बास्केटबॉल कॉम्पलेक्स, दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीए) निपानिया, तरन पुष्कर स्विमिंग पूल एवं हैप्पी वांडरर्स क्लब।

एसएफए चैम्पियनशप्स, इंदौरः स्क्वैश टीम पहले दिन की प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार।

तो चैम्पियनशिप्स के दूसरे दिन रोमांच से भरपूर परफोर्मेन्स के लिए तैयार हो जाएं, क्योंकि दूसरे दिन अंडर-14, अंडर-16 और अंडर-18 कैटेगरी में फुटबॉल मैचों की शुरूआत होगी! इंदौर के पहले चैम्पियनशिप में रोज़ाना की समयसूची, हर  खेल प्रतियोगिता के विस्तृत परिणाम हमारी आधिकारिक वेबसाईट-  www.sfaplay.com पर उपलब्ध होंगे। रियल टाईम अपडेट्स, हाईलाईट्स और एक्सक्लुज़िव बिहाइंड-द-सीन मोमेन्ट्स के लिए हमारे सोशल मीडिया चैनलों को फॉलों करें-   Facebook, Instagram, Twitter
एसएफए चैम्पियनशिप्स देश  भर के युवा एथलीट्स के लिए स्पोर्ट्स यानि खेलों को सुलभ बनाना चाहती है और आज की प्रतिभा को सशक्त बनाकर आने वाले कल के चैम्पियन के रूप में विकसित करने के लिए तत्पर है।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper