राव स्टडी सेंटर के बेसमेंट में थी लाइब्रेरी, कई दिनों से घुस रहा था पानी, नहीं ली सुध; तीन छात्रों की मौत

  • Share on :

नई दिल्ली। राजेंद्र नगर के राव स्टडी सेंटर में हादसे के बाद कई पंप लगाकर पानी निकाला गया। देर रात तक सर्च ऑपरेशन भी चलाया जा रहा था। स्टडी सेंटर के छात्रों का कहना था कि यहां पानी भरने का मामला कोई नया नहीं है। इससे पहले हुई बारिश के दौरान पार्किंग में कई बार पानी भर चुका था। कई बार थोड़ा पानी बेसमेंट में भी आ गया था। इसके बावजूद स्टडी सेंटर प्रशासन ने इसे गंभीरता से नहीं लिया।
स्टडी सेंटर में पढ़ाई करने वाले छात्र शिवम ने बताया कि बेसमेंट में लाइब्रेरी के अलावा एक छोटा सा क्लासरूम बना हुआ है। यहां टीचर छात्रों की समस्यों को दूर करते हैं। बेसमेंट में आने और जाने के लिए एक ही रास्ता है। यहां पर बायोमैट्रिक सिस्टम भी लगा हुआ है। करीब 400 गज की इमारत में बेसमेंट के अलावा ग्राउंड फ्लोर पर पार्किंग और ऊपर चार मंजिल इमारत बनी हुई है। यहां क्लास के अलावा बाकी स्टूडियो और दूसरे कमरे बने हुए हैं।
शिवम ने बताया कि शनिवार को एकदम हुई बारिश के बाद सड़क पर करीब साढ़े तीन से चार फीट पानी भर गया। हादसे से कुछ देर पहले ही वह निकला था। रात को शिवम को पता चला तो भागा हुआ स्टडी सेंटर पहुंचा। यहां पहुंचकर पता चला कि अंदर कई छात्र फंसे हुए हैं। शिवम ने आरोप लगाया कि स्टडी सेंटर प्रशासन की लापरवाही की वजह से हादसा हुआ है। बाकी बिल्डिंग वालों ने पानी को इमारत में न आने के इंतजाम किए हुए हैं, लेकिन यहां हर बारिश में पानी भर रहा था।
साभार अमर उजाला 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper