ममता बनर्जी के फैसले से बढ़ रही है नाराज नेताओं की लिस्ट

  • Share on :

कोलकाता। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तृणमूल कांग्रेस उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। इसी बीच ऐसे नेता भी खुलकर सामने आने लगे हैं, जिनका टिकट गया है। इनमें अर्जुन सिंह, मौसम नूर, शांतनु सेन की नाम शामिल हैं। खास बात है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की अगुवाई वाली पार्टी पहले ही राज्य की सभी 42 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर चुकी है।
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नूर मालदा उत्तर से टिकट नहीं मिलने से खफा हैं। इकोनॉमिक टाइम्स से बातचीत में उन्होंने कहा, 'मुझे मालदा उत्तर से लड़ने की उम्मीद थी। इससे पहले 2019 में भी मैंने इस सीट से चुनाव लड़ा था और हार गई थी। वोट बंट गए थे, क्योंकि हमारे परिवार के दो सदस्य चुनाव लड़ रहे थे।'
उन्होंने आगे कहा, 'हालांकि, यह मेरी पार्टी सुप्रीमो और शीर्ष नेतृत्व का फैसला है कि कौन किस सीट से लड़ेगा। मैं यहां अपनी पार्टी की सैनिक के रूप में लड़ूंगी।' टीएमसी ने सीट से पूर्व पुलिस अधिकारी प्रसून बनर्जी को टिकट दिया है।
पूर्व राज्यसभा सांसद शांतनु सेन, बर्धमान से नेता सुनील मंडल और अर्जुन सिंह भी अपनी नाराजगी जाहिर कर चुके हैं। एक ओर जहां सिंह ने भारतीय जनता पार्टी में दोबारा वापसी कर ली है। वहीं, मंडल का कहना है कि वह पार्टी की आंतरिक राजनीतिक का शिकार बन गए हैं और इसलिए उन्हें टिकट नहीं मिला। उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी के लिए काम करना जारी रखूंगा।'
सेन का कहना है कि उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया, लेकिन वह पार्टी के लिए काम जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि डमडम क्षेत्र से टिकट मिलने की उम्मीद थी। इस सीट से सांसद सौगत रॉय चुनाव लड़ रहे हैं। पार्टी के नेता हुमायूं कबीर भी बहरमपुर से टिकट नहीं मिलने चलते नाखुश हैं। खबरें हैं कबीर यहां से यूसुफ पठान को टिकट दिए जाने से भी नाराज हैं। हालांकि उन्होंने कहा, 'तृणमूल को सीट जिताना मेरी जिम्मेदारी है।' पठान के प्रचार के दौरान वह साथ भी नजर आए।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper