पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला आज, सीरीज पर अजेय बढ़त हासिल करने पर टीम इंडिया की नजर

  • Share on :

गुवाहाटी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार (28 नवंबर) को खेला जाएगा। दोनों टीमें गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया दो मैच जीतकर सीरीज में 2-0 से आगे है। उसकी नजर तीसरी मुकाबले को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने पर होगी। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और उसकी नजर कंगारूओं को एक बार फिर से पटखनी देने पर है।
एक्यूवेदर के मुताबिक, 28 नवंबर को गुवाहाटी में मौसम साफ रहने की उम्मीद है। आसमान में बादलों के छाए रहने की संभवना भी नहीं है। भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे खेल शुरू होगा। उस समय अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है, जबकि खेल खत्म होने पर भारतीय समयानुसार रात 10:30 बजे के आसपास तापमान गिरकर 19 डिग्री सेल्सियस हो जाएगा। ऐसे में दर्शकों एक और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।
गुवाहाटी के पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है। ऐसे में इस मुकाबले में भी रनों की बारिश देखने को मिल सकती है। इस मैदान पर जमकर चौके-छक्के लगते हैं। यहां भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पिछले टी20 में 400 से ज्यादा रन बने थे। प्रशंसकों को एक और धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है।
भारत: यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे।
ऑस्ट्रेलिया: स्टीव स्मिथ, मैथ्यू शॉर्ट, जोश इंगलिश, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), सीन एबॉट, नाथन एलिस, एडम जम्पा, तनवीर संघा, केन रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, ट्रेविस हेड, एरॉन हार्डी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper