केजरीवाल को अदालत से दो समन जारी, 17 फरवरी और 29 फरवरी को कोर्ट में हाजिर होने को कहा

  • Share on :


नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के नाम बुधवार को अदालत से दो समन जारी हो गए। दो अलग-अलग मामलों में इस महीने उन्होंने कोर्ट में पेश होकर अपना पक्ष रखना होगा। 17 फरवरी और 29 फरवरी को उन्हें कोर्ट में हाजिर होने को कहा गया है।   
दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को अदालत में पेश होने के लिए समन जारी किया। अदालत ने कथित आबकारी घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में ईडी द्वारा जारी समन को नजरअंदाज करने की शिकायत पर सुनवाई करते हुए यह आदेश दिया।
प्रवर्तन निदेशालय ने 3 फरवरी को अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट दिव्या मल्होत्रा के समक्ष शिकायत दी थी। एजेंसी ने पीएमएलए की धारा 50 (समन जारी करने की शक्ति) के तहत केजरीवाल को जारी समन का पालन नहीं करने और जांच में शामिल नहीं होने पर शिकायत दर्ज की गई थी। अदालत ने अपने आदेश में माना कि प्रथम दृष्ट्या आईपीसी की धारा 174 के तहत अपराध हुआ है। कोर्ट ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए केजरीवाल को समन भेजा है। मामले में आप के तीन नेताओं, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, सांसद संजय सिंह और विजय नायर को ईडी पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper