वहीदा रहमान को भारत का सर्वोच्च फिल्म सम्मान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड

  • Share on :

लेजेंडरी एक्ट्रेस वहीदा रहमान को सिनेमा जगत के सबसे बड़े सम्मान से नवाजा जाएगा. सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्ट्रेस को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिए जाने का ऐलान किया है. वहीदा अपने दौर की लीडिंग एक्ट्रेस रही हैं. फिल्म प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, गाइड जैसी फिल्मों में उन्होंने काम किया. 
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने वहीदा रहमान को अवॉर्ड दिए जाने पर अपनी खुशी जाहिर की. उन्होंने लेजेंडरी एक्ट्रेस के काम की तारीफों के पुल बांधे. अनुराग ठाकुर लिखते हैं- इस साल का दादा साहेब फाल्के लाइफटाइम अचीवेमेंट अवॉर्ड वहीदा रहमान जी को सिनेमा जगत में उनके शानदार योगदान के लिए दिया जाएगा. उन्हें ये अवॉर्ड देने का ऐलान करते हुए मुझे बहुत खुशी और सम्मान का एहसास हो रहा है. वहीदा जी ने हिंदी फिल्मों में अपने दमदार अभिनय की छाप छोड़ी. इनमें प्यासा, कागज के फूल, चौदहवीं का चांद, साहेब बीवी और गुलाम, खामोशी जैसी फिल्में शामिल हैं. 
''5 दशक के करियर में उन्होंने अपने किरदारों को परफेक्शन के साथ निभाया, जिसकी वजह से उन्हें फिल्म रेश्मा और शेरा के लिए नेशनल अवॉर्ड मिला. पद्म श्री और पद्म भूषण से सम्मानित वहीदा जी ने भारतीय नारी के समर्पण, कमिटमेंट और ताकत का ऐसा उदाहरण पेश किया है जो कड़ी मेहनत की बदौलत अपने प्रोफेशन में एक्सीलेंस को अचीव कर सकती हैं.''
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper