पत्रकारों से चर्चा में बोले कार्यवाहक मुख्यमंत्री, 'अपने लिए मांगने से बेहतर मैं मरना समझूंगा', शिवराज ने जताया सबका आभार

  • Share on :

भोपाल। कार्यवाहक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपने लिए मांगने से बेहतर मैं मरना समझूंगा। उन्होंने मंगलवार को अपने निवास पर पत्रकारों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि मैं यहां से विदाई ले रहा हूं, लेकिन मुझे इस बात का संतोष है कि भाजपा की सरकार भारी बहुमत से बनी है। मेरा मन आनंद से भरा हुआ है।
उन्होंने कहा कि मुझे बीमारू मध्यप्रदेश मिला था। मैंने अपनी क्षमता और अपना सामर्थ झोंककर मध्यप्रदेश और उसकी जनता के लिए काम किया। मैंने पूरी ईमानदारी से काम किया। गड्डे वाली सड़कों से चमचमाती सड़कें और अंधेरे से उजाला लाया। कृषि क्षेत्र में भी शानदार काम किया। प्रदेश की जीडीपी बढ़ी। मेट्रो ट्रेन तक का सफर हमने तय किया। मेडिकल, उद्योग, टूरिज्म, धर्म, शिक्षा जैसे क्षेत्रो में हुए काम मन को सन्तोष देते हैं। बता दें, मोहन यादव के भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद शिवराज सिंह चौहान से सीएम पद से सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। अब मोहन यादव मध्यप्रदेश के अगले सीएम होंगे।
शिवराज सिंह चौहान ने अपनी उपलब्धियां बताते हुए कहा कि मैं कहना चाहता हूं कि महिला सशक्तिकरण मेरे लिए वोट प्राप्ति का जरिया नहीं है। मैं जब सीएम नहीं था, तब बेटियों की शादी करवाता था। हमने महिलाओं के लिए विशेष योजना बनाकर बहन बेटियों के जीवन में खुशियां लाए। दूसरा खेती के क्षेत्र में भी चमत्कार हुआ। किसान के लिए हम काफी काम कर पाए। गरीबों के लिए भी हमने कई योजनाएं बनाई। कोविड में पैदल चलने वाले मजदूरों के लिए किया गया काम भी मुझे संतुष्टि देता है। पार्टी ने एक अच्छा नेतृत्व दिया है। अब हम ये सब उनको सौंपकर आगे बढ़ेंगे। मैं अंत में इतना ही कहूंगा कि सीएम रहते हुए जनता से मेरे सीएम वाले नहीं, बल्कि परिवार वाले रिश्ते रहे। बहन से भाई का, बच्चों से मामा का। जब तक सांस है मैं इस रिश्ते को बनाए रखूंगा। मैं सदा जनता की सेवा में जुटा रहूंगा।
शिवराज सिंह चौहान ने केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताते हुए कहा कि मैं पीएम का आभार जताता हूं, मैं प्रदेश के नेतृत्व का भी आभारी हूं। जनता का आभारी हूं, जिन्होंने मुझे अपने बीच का और अपना माना। मैं अपने प्रशासनिक मित्रों को भी धन्यवाद देता हूं। जिन्होंने मेरे मन की योजनाओ को साकार किया। मैं अपने मंत्री मंडल का भी धन्यवाद देता हूं। मैं सभी को बारंबार धन्यवाद देता हूं। मेरे मन में कोई दुर्भावना नहीं रही, लेकिन मेरे किसी फैसले से अगर किसी को दुख पहुंचा हो तो मैं माफी चाहता हूं।
फ्यूचर प्लानिंग को लेकर उन्होंने कहा कि बहन भाई का रिश्ता सदैव रहेगा। लाड़ली बहना योजना को हमारी सरकार इसे आगे बढ़ाएगी। काम कभी समाप्त नहीं होता। विकास की यात्रा अनंत है, आगे मोहन के नेतृत्व में ये सफर चलेगा। मेरी अब एक कार्यकर्ता की भूमिका रहेगी। भाजपा एक मिशन है। यहां सब के लिए कुछ न कुछ काम है। पार्टी जो काम देगी मैं करूंगा। सीएम के नाते सरकार लाने की मेरी जिमेदारी ज्यादा थी। इसलिए मैंने प्राण प्रण से काम किया। मेरे बारे में फैसला मैं नहीं मेरी पार्टी करेगी। जनता के प्रति मेरा कमिटमेंट मुझे थकने नहीं देता। लंबे समय तक सीएम रहने के रिकॉर्ड पर उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए हैं।
उन्होंने बताया कि मैंने नए सीएम से एक मांग की है कि मुझे एक पेड़ लगाने दें। इसके लिए सरकारी जमीन मुझे मिलती रहे। चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि ये काल्पनिक सवाल है। मैं कहां रहूंगा यह सोचना एक घटिया सोच है। भाजपा ने मुझे सब कुछ दिया, 18 साल सीएम बनाया। अब मेरा वक्त आया है कि मैं पार्टी को कुछ दूं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper