एशियन गेम्स में टीम इंडिया का पहला मैच चढ़ा बारिश की भेंट, बेहतर रैंकिंग के आधार पर भारत सेमीफाइनल में पहुंची

  • Share on :

हांगझोऊ। हांगझोऊ एशियाई खेलों में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। शीर्ष वरीयता होने की वजह से भारत को सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलने को मिला। मलयेशिया के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 173 रन बनाए। बारिश की वजह से मैच 15 ओवर का कर दिया गया और जवाब में मलयेशिया की टीम दो गेंद में एक ही रन बना पाई थी। इसके बाद बारिश शुरू हो गई और आगे खेल नहीं हो सका। इसके बाद मैच रद्द कर दिया गया और बेहतर रैंकिंग के आधार पर भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया। 
लगातार बारिश की वजह से काफी समय बर्बाद हुआ और अब मैच रद्द कर दिया गया है। बेहतर रैंकिंग के आधार पर टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच गई है। एशियाई खेलों में शीर्ष वरीयता वाली टीम इंडिया को सीधे क्वार्टर फाइनल मैच खेलने का मौका मिला था। मलयेशिया के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया। टीम की नियमित कप्तान हरमनप्रीत कौर बैन की वजह से यह मैच नहीं खेल सकीं और स्मृति मंधाना ने टीम की कमान संभाली। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शानदार शुरुआत की। हालांकि, स्मृति मंधाना 16 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुईं। बारिश की वजह से मैच 15-15 ओवर का कर दिया गया। ऐसे में शेफाली वर्मा और जेमिमा रोड्रिग्ज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 86 रन की साझेदारी की। शेफाली 39 गेंद में 67 रन बनाकर आउट हुईं। जेमिमा 29 गेंद में 47 रन बनाकर नाबाद रहीं। अंत में ऋचा घोष ने सात गेंद में नाबाद 21 रन बनाकर भारत का स्कोर 173/2 तक पहुंचा दिया। 
डकवर्थ लुईस नियम के तहत मलयेशिया के सामने 15 ओवर में 177 रन का लक्ष्य था। मलयेशिया ने दो गेंद में एक रन बनाया था, लेकिन इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और आगे का खेल नहीं हो सका। अंत में मैच रद्द कर दिया गया और बेहतर रैंकिंग के आधार पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। अब टीम इंडिया 24 सितंबर को सेमीफाइनल मैच खेलेगी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper