घने कोहरे में भिड़ीं 3 बसें और दर्जनों गाड़ियां, तीन की मौत, कई यात्री घायल

  • Share on :

नई दिल्ली/उन्नाव. दिल्ली-एनसीआर के साथ ही उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा व मध्य प्रदेश में घना कोहरा छाया हुआ है. इसकी वजह से सड़कों पर विजिबिलिटी बेहद कम रह गई है. रेल व हवाई यातायात प्रभावित हुआ है. सड़क पर वाहन चालकों को ड्राइविंग में परेशानी हो रही है. कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित हो रहा है. घने कोहरे के बीच उत्तर प्रदेश में बड़ी घटनाएं हो गईं हैं. यहां कई वाहन टकरा गए, जिनमें तीन की मौत हो गई, वहीं कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए.
जानकारी के अनुसार, कोहरे की वजह से विजिबिलिटी  बेहद कई हो गई है. उन्नाव में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर घने कोहरे का कहर दिखा है. यहां आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा हो गया. कोहरे के बीच एक के बाद एक 3 बसें, एक ट्रक, 2 कार सहित 6 वाहन भिड़ गए. ये वाहन लखनऊ से आगरा की ओर जा रहे थे. एक के बाद एक वाहन आपस में भिड़ते गए.
वहीं एक डबल डेकर बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई. हादसे के बाद यात्रियों में चीख-पुकार मच गई. इस घटना में एक यात्री की मौत हो गई, वहीं लगभग दो दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस व यूपीडा कर्मियों ने घायलों को तुरंत अस्पताल भेजा. इनमें से 6 यात्रियों की हालत ज्यादा गंभीर थी, उन्हें ट्रॉमा सेंटर लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया है.
बागपत में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर हादसे में 2 की मौत हो गई, वहीं 13 घायल हो गए. यहां देर रात बस और ट्रक की भिड़ंत हो गई. बस में सवार करीब 13 लोग घायल हुए हैं. यह लोग पंजाब से वृंदावन जा रहे थे. विजिबिलिटी कम होने से बस ट्रक से टकरा गई. इसमें दो महिलाओं की मौत हो गई. घायलों को पुलिस ने जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया. एक महिला को हायर सेंटर रेफर किया गया है.
फिलहाल पुलिस ने क्षतिग्रस्त वाहनों को किनारे करवाकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है. यह घटना ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे पर खेकड़ा कोतवाली क्षेत्र की है. सीएमएस एसके चौधरी ने बताया कि श्रद्धालु दर्शन कर वृंदावन से आ रहे थे. यह सभी पंजाब के रहने वाले हैं. दो लोगों की डेथ हो गई है. उनका शव मोर्चरी में रखवा दिया गया है.
ग्रेटर नोएडा में भी कोहरे का कहर दिखा है. यहां घने कोहरे की वजह से यमुना एक्सप्रेसस-वे पर हादसा हो गया. कई गाड़ियां कम विजिबिलिटी के कारण आपस में टकरा गईं. थाना जेवर क्षेत्र के दयानतपुर गांव के पास हादसा हुआ है. यहां करीब 12 गाड़ियां आपस में टकरा गईं. यह घटना आगरा की ओर जाने वाली लेन पर हुई है. हादसे की सूचना मिलने के बाद नोएडा पुलिस मौके पर पहुंची है.
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper