40 घंटे तक चले एनकाउंटर में 3 आतंकवादी मारे

  • Share on :

श्रीनगर। भारतीय सेना ने दक्षिण कश्मीर के कुलगाम जिले में मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के एक वांटेड आतंकवादी बासित डार सहित तीन आतंकवादियों को मार गिराया। सोमवार रात को शुरू हुई गोलीबारी लगभग 40 घंटे के बाद गुरूवार की सुबह सुबह समाप्त हुई। सेना के अधिकारियों ने आतंकियों के पास से कई हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया है।
भारतीय सेना ने एक्स पर लिखा, “कुलगाम के रेडवानी पाईन में लगभग 40 घंटों तक एक संयुक्त ऑपरेशन चला। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार में बरामद किए गए। जैसे लग रहा था कि वे युद्ध की तैयारी में थे। आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया है। यह आतंकियों के इकोसिस्टम पर एक जोरदार प्रहार है। चिनार कोर कश्मीर में शांति बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।''
सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात को दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के रेडवानी पाईन इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण गोलीबारी हुई। इसके बाद भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाया। मारे गए आतंकवादियों में से एक बासित दार 18 से अधिक मामलों में वांटेड था। उसके खिलाफ पुलिस और निर्दोष नागरिकों की हत्याएं सहित और अल्पसंख्यकों पर हमलों की योजना बनाने के मामले दर्ज थे।
साभार लाइव हिन्दुस्तान 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper