चावल खाते ही 35 लोग बीमार, करने लगे उल्टी

  • Share on :

दतिया। मध्य प्रदेश के दतिया से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां चालव खाने से महिलाओं और बच्चों समेत कई लोगों के बीमार पड़ने की खबर है। जानकारी के मुताबिक दतिया जिले के कस्बा भांडेर के ग्राम बड़ेरा सोपान में रविवार रात गांव के लगभग 35 लोग फूड पॉइजनिंग से बीमार हो गए। सभी को भांडेर अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। गंभीर हालत में कुछ लोगों को दतिया जिला अस्पताल रेफर किया गया है। बताया जा रहा है कि जिन लोगों की तबीयत खराब हुई उन्हें उल्टी और पेट दर्द की शिकायत थी।
जानकारी के अनुसार, हल छठ के चलते ग्रामीणों ने समा के चावल खाए थे। गांव के जिन लोगों ने चावल खाए थे उनकी तबियत कुछ ही देर में बिगड़ने लगी। इस दौरान ग्रामीणों ने उपचार के लिए भांडेर अस्पताल में भर्ती कराया जहां उनका उपचार जारी है। वही कुछ ग्रामीणों को जिला अस्पताल दतिया रेफर किया गया है। घायलों में ज्यादातर महिलाएं और 6 बच्चे शामिल हैं। ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने गांव में स्थित दुकान से समा के चावल खरीदे थे। जिस-जिस परिवार ने गांव की दुकान से समा के चावल खरीदे थे उनकी तबियत खराब हुई है।
चावल खाने से बीमार महिला सुमन ने बताया है कि गांव में ही किराने की दुकान है जहां से ये चावल खरीदे थे। चावल घुने और सड़े हुए थे। सभी गांव वालों ने इसी दुकान से चावल खरीदे थे। इस कारण सभी बीमार हो गए हैं। जब इसकी जानकारी दुकानदार को लगी तो अपनी दुकान बंद करके मौके से फरार हो गया है। ग्रामीणों का कहना है कि दुकानदार को पहले भी बताया गया था क्योंकि इसके यहां चावलों की शिकायत कई बार आई है और लोग भी बीमार हुए हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper