शातिर महिला ने जमीन बेचने के नाम पर रुपये लेकर किसी और को बेच दी,  किसान से एक करोड़ 32 लाख की ठगी

  • Share on :

बडवानी। मध्य प्रदेश के बड़वानी जिले के ग्रामीण अंचल में जमीन खरीदी को लेकर एक करोड़ रुपए से अधिक की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी का आरोप एक महिला पर लगा है, जिसने अपनी जमीन बेचने को लेकर एक किसान से एक करोड़ 32 लाख रुपये ले लिए, लेकिन फिर वही जमीन किसी और को बेचने की तैयारी कर ली। अब किसान ने न्याय के लिए पुलिस से फरियाद की है। पुलिस ने आरोपी महिला ठग के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
दरअसल, बड़वानी जिले के ग्राम सजवानी के किसान सुरेश पिता मांगीलाल को जब पता लगा कि सजवानी में उनके खेत के आसपास महिला जेनब पिता शब्बीर अपनी जमीन बेच रही है। इसे लेकर उन्होंने जैनब से बात की और जमीन खरीदने की इच्छा जाहिर की। दोनों के बीच सहमति बनने पर जमीन का सौदा तय हुआ और लिखा पढ़ी करने के बाद पैसे भी दे दिए गए। लेकिन, अब सुरेश को न तो जमीन मिल रही है और न ही उसका दिया पैसा वापस मिल रहा है।
इतना ही नहीं किसान का आरोप है कि महिला ठग ने वह जमीन भी किसी और को बेच दी। आखिर में परेशान होकर वह कोतवाली थाने पहुंचा और केस दर्ज कराया। बड़वानी नगर के वार्ड 10 में रहने वाले किसान सुरेश पिता मांगीलाल काग ने बताया कि ग्राम सजवानी में 6 एकड़ जमीन का जैनब पिता साबिर हुसैन से एक करोड़ 32 लाख रुपए देकर खरीदी थी। इसके बाद जैनब ने उक्त 6 एकड़ जमीन अन्य लोगों को बेच दी। पुलिस ने किसान की शिकायत पर आरोपी महिला के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper