एंपोरियम की दुकान में लगी भीषण आग,  आग में फंसे दंपति की मौत

  • Share on :

टीकमगढ़। टीकमगढ़ शहर के नगर भवन के पास स्थित एंपोरियम की दुकान में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए जिले की पांच फायर ब्रिगेड काम कर रही हैं। सेना को भी सूचना दी गई है। आग में फंसे दंपति को सात घंटे बाद प्रशासन ने रेस्क्यू किया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
दरअसल, आज सुबह 5 बजे नगर भवन के सामने स्थित अस्तोन एंपोरियम में अचानक आग लग गई। फायर ब्रिगेड को तुरंत सूचना दी गई। बरसात के बीच फायर ब्रिगेड को आग बुझाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। सूचना मिलते ही पुलिस विभाग और जिला प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।
पार्षद पूनम जायसवाल ने बताया कि सुबह 5 बजे एंपोरियम से अचानक आग उठने लगी। फायर ब्रिगेड को तुरंत सूचित किया गया। जिला प्रशासन ने जिले की अलग-अलग नगर पंचायतों से करीब पांच फायर ब्रिगेड को मौके पर बुलाया है। सुबह 5 बजे से लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है।
आग के दौरान दुकान मालिक के परिजन भी अंदर थे, जिससे अनहोनी की आशंका व्यक्त की जा रही थी। प्रशासन ने दीवार तोड़ने का निर्णय लिया और मौके पर जेसीबी मशीन को बुलाया गया। सात घंटे के प्रयास के बाद फायर ब्रिगेड और प्रशासन ने दंपति को रेस्क्यू किया। आग में फंसे 65 वर्षीय देवेंद्र जैन और उनकी पत्नी सुलोचना जैन को रेस्क्यू कर टीकमगढ़ जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां, डॉक्टर सिद्धार्थ रावत ने जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। 
टीकमगढ़ एसडीएम संजय दुबे ने बताया कि पिछले तीन घंटे से जिले की पांच फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी हुई हैं। लगातार बारिश के बीच आग बुझाने में कठिनाई हो रही है। उन्होंने बताया कि बीना रिफाइनरी की फायर ब्रिगेड और टीम को भी बुलाया गया है।
साभार अमर उजाला

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper