तीर्थ नगरी ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग में लगा भक्तों का तांता, हर हर महादेव, भोलेनाथ भोले शंभू के लगे जयकारे

  • Share on :

ओंकारेश्वर। श्रद्धालुओं के ओंकारेश्वर मंदिर पहुंचने का सिलसिला सोमवार को प्रातः काल से ही शुरु हो गया। मंदिर में लंबी लंबी लाइन लगना शुरू हो गई है। मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं द्वारा लगातार हर हर महादेव, भोलेनाथ भोले शंभू के जयकारे लगाए जा रहे हैं।
मंदिर ट्रस्ट एवं प्रशासन ने भी श्रद्धालुओं को आसानी से दर्शन हो सके, इसलिए मंदिर के पट प्रातः 4:00 बजे खोलकर दर्शन कराना शुरू कर दिया था। हर आने वाले स्थानीय लोगों के लिए 4:00 से 8:00 तक मंदिर के मूल स्वरूप पर जल चढ़ाने की सुविधा विशेष द्वार से दी गई है। उसके बाद आम नागरिकों के साथ लाइन में लगकर दर्शन करने के नियम लागू कर दिये गए हैं। इधर, मंदिर ट्रस्ट ने भी आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा को देखते हुए सोमवार को 300 रुपये शुल्क प्रत्येक श्रद्धालुओं से दर्शन करने के लिए किये हैं। खंडवा जिला कलेक्टर अनुप कुमार सिंह, एसपी मनोज राय ने मंदिर ट्रस्ट पुलिस प्रशासन पर आने वाले श्रद्धालुओं को आसानी से दर्शन हो सके, इस प्रकार की व्यवस्था में पर लगातार नजर रखें हुए हैं। 
सावन माह के शुरू होते ही बड़ी संख्या में कावड़ यात्री उज्जैन से जल भरकर ओंकारेश्वर एवं ओंकारेश्वर से जल भरकर महाकालेश्वर महादेव को अर्पित करने प्रतिदिन हजारों की संख्या में पहुंच रहे हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper