नियमित दर्शनार्थी पैसे लेकर श्रद्धालुओं को करवा रहा था महाकाल के दर्शन, अब पकड़ाया

  • Share on :

उज्जैन। श्री महाकालेश्वर मंदिर नियमित दर्शन के लिए आने वाले दर्शनार्थी भी अब रुपए लेकर दर्शन कराने लगे हैं। गुरुवार को सुरक्षाकर्मियों ने एक ऐसे ही दर्शनार्थी को रंगे हाथों पकडक़र महाकाल पुलिस के हवाले किया है।
गुरुवार दोपहर को जितेंद्र खत्री नामक नियमित दर्शनार्थी तीन लोगों के साथ गेट नंबर चार से प्रवेश कराना चाह रहा था। सुरक्षाकर्मियों के इंकार करने पर विवाद की स्थिति बन गई। नियमित दर्शनार्थी का कहना था कि वो अपने रिश्तेदारों को दर्शन कराने ले जा रहा है। सुरक्षाकर्मियों ने दशनार्थियों से पूछताछ की तो पता चला कि उन्होंने दर्शन करने के लिए 500 रुपए दिए हैं। इसके बाद उसे महाकाल चौकी के पुलिस जवानों के हवाले कर दिया गया। सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि वे पहले भी इस तरह की हरकत कर चुके हैं, पहले समझाइश देकर छोड़ दिया गया था।
महाकाल मंदिर में दर्शनार्थियों की भीड़ का फायदा चोर-उचक्के भी उठा रहे हैं। ऐसे ही एक बदमाश ने गणेश मंडप में जेबकटी का प्रयास किया तो सुरक्षाकर्मियों ने उसे मौके पर ही पकड़ लिया। जेबकट बाहर से आए एक दर्शनार्थी की जेब से युवक रुपए निकाल रहा था। युवक ने दर्शनार्थी की जेब से जैसे ही रुपये निकाले वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी ने उसे देख लिया और मौके पर ही दबोच लिया। बदमाश ने भागने का प्रयास किया लेकिन, आउटसोर्स कंपनी क्रिस्टल के सुरक्षाकर्मी तरुण वर्मा, विकास पाटीदार, तरण पंवार और विकास गौर ने उसे पकडकऱ जेब से निकाले गये करीब साढ़े नौ हजार रुपए दर्शनार्थी को लौटाए। युवक को पकडकऱ महाकाल चौकी के पुलिस जवानों के हवाले किया गया है।
सुरक्षाकर्मियों ने आरोपी दशनार्थी को पकड़कर महाकाल चौकी के पुलिस जवानों के हवाले कर दिया गया। सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि वह पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है, पहले समझाइश देकर छोड़ दिया गया था।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper