प्रशासन को वोटिंग बढ़ाने की चिंता, लोग जा रहे घूमने

  • Share on :

इंदौर। इंदौर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान का समय नजदीक आ गया है और दोनों ही पार्टियां प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं। दूसरी तरफ प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वे बढ़ चढ़कर मतदान में भाग लें। इन सबके बीच मई का महीना होने और छुट्टियां लगने की वजह से लोग बड़ी संख्या में पर्यटन के लिए  बाहर भी जा रहे हैं। इंदौर में लोकसभा चुनाव के लिए 13 मई सोमवार को मतदान होना है। सोमवार और रविवार की छुट्टी साथ पड़ने से इन दिनों के आसपास इंदौर से आने जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग चल रही है। गोवा, शिमला और अन्य पर्यटन स्थलों पर जाने के लिए लोग प्लान बना रहे हैं। 
इन दिनों में गोवा-शिमला-धर्मशाला और केरल जाने के लिए खासी वेटिंग चल रही है। मई और जून के महीने में इन सभी पर्यटक स्थलों पर खासी भीड़ रहती है। यहां के टिकट भी लगभग दोगुने रेट पर मिल रहे हैं लेकिन फिर भी लोग बड़ी संख्या में बुकिंग करवा रहे हैं। गोवा की फ्लाइट का आम दिनों में टिकट पांच से छह हजार के बीच मिलता है जो इन दिनों दस हजार रुपए तक मिल रहा है। 
ट्रैवल एजेंट सचिन शर्मा बताते हैं कि वोटिंग के पहले बड़ी संख्या में लोग पर्यटन के लिए जा रहे हैं। स्कूलों की छुट्टी होने की वजह से भी यह आंकड़ा अधिक बढ़ा है। लोगों को दो दिन की छुट्टी एक साथ मिली है इसलिए वह यह मौका छोड़ना नहीं चाहते हैं। सचिन का कहना है कि बहुत से लोगों ने चुनाव की घोषणा के पहले ही इन दिनों में घूमने के लिए बुकिंग करवा ली थी। अंतिम समय में कुछ पर्यटक स्थलों पर बुकिंग बहुत महंगी हो गई है लेकिन बहुत से लोग अभी भी बुकिंग करवा रहे हैं।

इंदौर जिला प्रशासन लगातार रहवासी संघों के साथ बैठकें कर रहा है। रैलियां निकाली जा रही हैं औऱ घर-घर दस्तक देकर लोगों से वोटिंग के लिए अपील की जा रही है। इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह ने वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार जागरूकता कार्यक्रमों का शेड्यूल तैयार करवाया है।

साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper