प्रसूता को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस नहर में गिरी, चालक की मौत, प्रसव हुआ सुरक्षित

  • Share on :

खरगोन। खरगोन जिले के बेड़िया थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम पिपरी खेड़ा के पास बीती देर रात प्रसूता को लेकर बेड़िया अस्पताल जा रही एक एंबुलेंस नहर में गिर गई। बताया जा रहा है कि चालक तेज रफ्तार से एंबुलेंस को चला रहा था, जिसके चलते यह दर्दनाक हादसा हुआ है। जिसमें एंबुलेंस चला रहे महेंद्र सिंह की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं एंबुलेंस में सवार प्रसूता महिला सहित उसके पति और दो अन्य महिलाएं बदहवास हो गए। हालांकि किसी तरह महिला के पति ने पहले खुद को बचाया, जिसके बाद परिवार की तीनों महिलाओं को भी सुरक्षित बचाकर नहर से बाहर निकाल लिया। इसके बाद प्रसूता सहित घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां प्रसूता की सुरक्षित डिलीवरी हो सकी और फिलहाल वह ठीक है। 
वहीं घटना के बारे में जानकारी देते हुए बेड़िया थाना के प्रभारी निर्मल कुमार श्रीवास ने बताया कि शाम को एक कॉल पर 108 एंबुलेंस रवाना हुई थी, जिसमें प्रसूता और उसके घर वाले थे। उसमें रास्ते में दुर्घटना हुई थी, जिसमें महिला और उसके परिजन सुरक्षित निकाल लिए गए हैं। महिला की डिलीवरी भी सेफ तरीके से हो गई है। लेकिन जो 108 चलाने वाला महेंद्र था उसकी घटनास्थल पर मृत्यु हुई है। हालांकि अभी संज्ञान में आया है कि मृतक अधिकृत चालक नहीं था, उसका सहायक था। किन परिस्थितियों में सहायक के द्वारा एंबुलेंस चलाई जा रही थी, उसकी हम जांच कर रहे हैं। 108 के प्रबंधन से भी जानकारी ली जा रही है और जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।
वहीं प्रसूता के साथ घायल हुई उसकी परिजन महिला गीता बाई ने बताया कि वह डिलीवरी केस की लेकर पीपरी खेड़ा से बेड़िया एंबुलेंस की गाड़ी से जा रहे थे। रास्ते में एंबुलेंस तीन पलटी खाकर नहर में गिर गई। इसके बाद हमें कुछ समझ नहीं आया और डूबने लगे । फिर हमारे जंवाई ने हमको खींचकर बचाया। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper