अनंत अंबानी आज 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट संग लेंगे सात फेरे

  • Share on :

नई दिल्ली। एशिया के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी आज यानी 12 जुलाई को राधिका मर्चेंट संग सात फेरे लेंगे। यह विवाह मुंबई के जियो के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर में होगा जहां लगभग सारी तैयारियां हो चुकी है। आज होने वाले शुभ विवाह के बाद 13 जुलाई यानी शनिवार को आशीर्वाद समारोह और 14 जुलाई को ग्रैंड रिसेप्शन का आयोजन होगा। यह शादी पिछले कई महीनों से चर्चा में बनी हुई है। इसकी एक वजह यहां देश और विदेश से आने वाले मेहमान हैं। पॉप सेंसेशन रिहाना, जस्टिन बीबर से लेकर टेक दिग्गज बिल गेट्स, मार्क जकरबर्ग इस जोड़ी के प्री वेडिंग सेलिब्रेशन का हिस्सा बन चुके हैं। आज होने वाले कार्यक्रम के लिए भी इंटरनेशनल मेहमानों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। 
विदेशी मेहमानों की इस लिस्ट में कई देशों में पूर्व प्रमुख और उद्योगपति का नाम शामिल है। खबरों के मुताबिक इस हाई प्रोफाइल कार्यक्रम में ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और टोनी ब्लेयर, अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन शिरकत करेंगे। इसके अलावा तंजानिया की राष्ट्रपति सामिया हसन, कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर, स्वीडन के पूर्व पीएम कार्ल बिल्ड्ट को भी न्योता भेजा गया है। भारतीय मूल के ब्रिटिश ब्रॉडकास्टर जय शेट्टी, फीफा के अध्यक्ष भी इस शादी में दिखेंगे। 
राजनेताओं के अलावा हॉलीवुड और बॉलीवुड की मशहूर हस्तियां भी कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस लिस्ट में किम करदाशियां, क्लोई करदाशियां, जॉन सीना, डेविड बैकहम और माइक टायसन जैसे कलाकार भी दिखेंगे। वहीं बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों के अलावा प्रियंका चोपड़ा भी पति निक जोनस के साथ मुंबई पहुंच चुकी हैं। 
विदेशी मेहमानों की लिस्ट में देश विदेश के कई उद्योगपति भी शामिल हैं। इस शादी में सऊदी तेल की दिग्गज कंपनी अरामको के सीईओ अमीन नासर, मोर्गन स्टेनली के प्रमुख माइकल ग्रिम्स, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चैयरमैन जे ली भी हिस्सा लेंगे। इसके अलावा एचपी के प्रमुख एनरिक लॉरेस, एच एस बी सी ग्रुप के चेयरमैन मार्क टकर, नोकिया के प्रमुख टोमी ऊईटो के साथ और भी कई उद्योगपति अपनी हाजिरी लगाते दिख सकते हैं। विदेशी मेहमानों के अलावा अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की इस भव्य शादी समारोह में देश के कई नेता और सेलिब्रिटीज भी नजर आएंगे। इसमें केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और बड़े बड़े खिलाड़ी भी शिरकत करते दिखेंगे।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper