एशिया कप : सेमीफाइनल में श्रीलंका और पाकिस्तान के लिए करो या मरो वाला मुकाबला

  • Share on :

कोलंबो। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच गुरुवार (14 सितंबर) एशिया कप के सुपर-4 में अहम मुकाबला खेला जाना है। इस टूर्नामेंट में कोई आधिकारिक सेमीफाइनल मैच तो नहीं है, लेकिन फाइनल में पहुंचने के लिए दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला सेमीफाइनल की तरह ही होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम 17 सितंबर को फाइनल में भारत के खिलाफ खेलेगी। अंक तालिका में भारत चार अंकों के साथ पहले स्थान पर है। वहीं, श्रीलंका दूसरे और पाकिस्तान तीसरे पायदान पर है। दोनों के दो-दो अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट में श्रीलंका आगे है।
पाकिस्तान के सामने इस मैच में मुश्किल उनके तेज गेंदबाज नसीम शाह का कंधे की चोट के चलते एशिया कप से बाहर हो जाना है। वहीं, हारिस रऊफ भी चोटिल हैं। दोनों ही गेंदबाज भारत के खिलाफ चोटिल हो गए थे। श्रीलंका के खिलाफ हारिस नहीं खेलेंगे।
नसीम की जगह एशिया कप की टीम में तेज गेंदबाजी में नई सनसनी जमान खान को लिया गया है। हालांकि, नसीम और रऊफ के विकल्प के तौर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही शाहनवाज दहानी और जमान खान को बुला लिया था। नसीम के बाहर होने के बाद अब तक कोई वनडे नहीं खेले जमान को प्लेइंग-11 में रखा गया है। नसीम भारत के खिलाफ 9.2 ओवर फेंकने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे। हालांकि, पीसीबी का कहना है कि राउफ की मांसपेशियों की चोट में सुधार है। 22 वर्षीय जमान खान 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं। वह पाकिस्तान और बाहर की टी-20 लीग में फ्रेंचाइजी की बड़ी पसंद हैं।
पाकिस्तान की चिंता का विषय सिर्फ चोटिल तेज गेंदबाज नहीं हैं बल्कि उनकी बल्लेबाजी भी अब तक इस टूर्नामेंट में नहीं चली है। नेपाल के खिलाफ छह विकेट पर बनाए गए 342 रन को छोड़ दें तो कप्तान बाबर आजम का बल्ला नहीं चला है। पाकिस्तान को अगर श्रीलंका के खिलाफ मैच में प्रभाव छोड़ना है तो उसे इन दोनों के अलावा इमाम उल हक, मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान से भी रनों की उम्मीद करनी होगी।
Credit - अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper