बाइडेन ने कहा- मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं, समर्थकों को नहीं भरोसा

  • Share on :

वाशिंगटन। हाल ही में अमेरिका में एक कट्टर दक्षिणपंथी चुनावी घोषणा पत्र जारी किया गया है, जिसका नाम प्रोजेक्ट 2025 रखा गया है। हालांकि डोनाल्ड ट्रंप ने उससे किसी भी प्रकार का संबंध होने से इंकार किया है। लेकिन राजनैतिक हलकों में खबर है कि यह डोनाल्ड ट्रंप के ही सपोर्ट से बना है। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इसी सिलसिले में मिशीगन में एक सभा में भाषण देने के लिए आए हुए थे। बाइडेन ने कहा कि हमारा काम अभी बाकी है, मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं पूरी तरह से ठीक हूं। इसके साथ ही बाइडेन चुनावी कैंपेन में वापस लौट आए हैं। उनकी फिटनेस पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं लेकिन बाइडेन यह साफ कर चुके हैं कि वह पीछे हटने को तैयार नहीं हैं।
अमेरिकी राष्ट्रपति भले ही लोगों के बीच में जा कर अपने ठीक होने की बात कह रहे हों, लेकिन उनकी अपनी पार्टी के लोगों को उनकी इस बात पर भरोसा नहीं है। बाइडेन के खिलाफ उठने वाली आवाजें लगातार तेज होती जा रही हैं। करीब 19 कांग्रेस के सदस्य खुलेतौर पर बाइडेन की उम्मीदवारी का विरोध कर रहे हैं। 27 जून को ट्रंप के खिलाफ डिबेट हारने के बाद से बाइडेन की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं।
बाइडेन लगातार लोगों को खुले तौर पर किसी और नाम से संबोधित कर देते हैं, जिससे उनकी मानसिक स्थिति पर लगातार सवाल उठाए जा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में हुई नाटो समिट के दौरान जेलेंस्की को राष्ट्रपति पुतिन कहकर संबोधित कर दिया, जबकि अपनी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति ट्रंप कहकर संबोधित कर दिया था।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper