ओंकारेश्वर-बालवाड़ा के बीच 230 करोड़ रुपये में बिछेगी बड़ी लाइन

  • Share on :

इंदौर। इंदौर-खंडवा ब्रॉडगेज प्रोजेक्ट के तहत ओंकारेश्वर रोड-बालवाड़ा के बीच बड़ी लाइन बिछाने का काम 230 करोड़ रुपये में किया जाएगा। पश्चिम रेलवे के निर्माण विभाग ने गुड़गांव की एक कंपनी को इस काम का ठेका सौंप दिया है।
माना जा रहा है कि करीब 20 किलोमीटर लंब इस सेक्शन में बड़ी लाइन संबंधी कार्य अगस्त तक शुरू हो जाएंगे। चलने में पुल-पुलियों का निर्माण होगा। कुछ जगह जमीन संबंधी दिक्कतें थीं, जिन्हें सुलझा लिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि ट्रेसी इंटरनेशनल लिमिटेड को ठेका दिया गया है। उसे डेढ़ साल की समयसीमा में काम पूरा करना होगा। कंपनी ने डीएसपी श्रेणी का टेंडर लिया है और उसे सिविल व इलेक्ट्रिकल काम सौंपे गए हैं। ओंकारेश्वर रोड से मुख्यालय बालवाड़ा के बीच रेल लाइन एलाइमेंट में कोई विशेष बदलाव नहीं है, क्योंकि यह हिस्सा सीधा-सपाट है। यही वजह है कि काम में कोई खास परेशानी नहीं होगी।
रेलवे ने गुड़गांव की कंपनी को सौंपा काम- नर्मदा नदी पर पुल बनाना जरूरी: इंदौर से ओंकारेश्वर रोड स्टेशन के बीच रेल कार्यविस्तान के लिए मोटराइज़ेशन के लिए नया पुल बनाना बहुत जरूरी है। करीब एक साल से बिगड़ रहा है, लेकिन अभी 50 प्रतिशत काम ही नहीं हो सका है। रेलवे नई जगह ओंकारेश्वर रोड स्टेशन का भी निर्माण कर रहा है, जिसे बनने में कम से कम एक साल और लगेगा। उसी के बाद इंदौर का बिगड़ा रेल सिस्टम फिर जुड़ सकेगा।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper