BJP ने डायमंड कारोबारी को बनाया राज्यसभा कैंडिडेट, राम मंदिर के लिए 11 करोड़ रुपये दिया था दान

  • Share on :

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात से चार लोगों को राज्यसभा चुनाव के लिए कैंडिडेट बनाया है। इनमें पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा प्रमुख हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोलकिया का भी नाम शामिल है। बीजेपी द्वारा जारी कैंडिडेट लिस्ट में ढोलकिया का नाम नड्डा के बाद दूसरे नंबर पर रखा गया है। लिस्ट में मयंकभाई नायक और जसवंत सिंह सलामसिंह परमार को भी जगह दी गई है।
गोविंदभाई ढोलकिया सूरत के बड़े डायमंड कारोबारी हैं। इन्होंने अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 11 करोड़ रुपये का दान दिया था। ये श्री रामकृष्ण एक्सपोर्ट्स के संस्थापक हैं। ढोलकिया लंबे समय से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं। वह 1992 के राम मंदिर आंदोलन से भी जुड़े रहे हैं। ढोलकिया अपने कर्मचारियों को दीवाली पर कार और घर जैसे महंगे तोहफे देने के लिए मशहूर हैं। वह कई सालों से ऐसा करते आ रहे हैं। अब वह संसद के उच्च सदन में गुजरात से बीजेपी की नुमाइंदगी करेंगे।
गोविंदभाई ढोलकिया को लोग प्यार से काका कहकर पुकारते हैं। उनका जन्म 7 नवंबर 1947 को गुजरात के सूरत जिले के दुधाला गांव में हुआ था। अप्रैल 1964 में उन्होंने मात्र 17 साल की उम्र में हीरा कारोबार में कदम रखा था। उन्होंने तब हीरे की कटाई और उसकी पॉलिशिंग से इसका कारोबार शुरू किया था, जो आज की तारीख में डायमंड इंडस्ट्री के टायकून बन चुके हैं।
राज्यसभा की 56 सीट के लिए 27 फरवरी को चुनाव होना है और नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी है। जरूरत पड़ने पर 27 फरवरी को मतदान कराया जाएगा।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper