कनाडा ने भारत पर लगाया चुनावों में हस्तक्षेप का नया आरोप

  • Share on :

नई दिल्ली। भारत और कनाडा के बीच रिश्तों में आई कड़वाहट खत्म होने का नाम ही नहीं रही है। दोनों देशों में तनातनी के बीच कनाडा ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। अपनी धरती पर खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की कथित संलिप्तता का बेबुनियाद आरोप लगाने के महीनों बाद कनाडा ने नए सिरे से भारत को बदनाम करने की चाल चली है।  
कनाडा ने अब भारत को एक 'विदेशी खतरा' बताते हुए कहा है कि नई दिल्ली संभावित रूप से उनके चुनावों में हस्तक्षेप कर सकता है। ग्लोबल न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, यह आरोप कनाडाई सुरक्षा खुफिया सेवा ने अपनी खुफिया रिपोर्ट में लगाया है। भारत सरकार ने अभी तक कनाडा के इस ताज़ा आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।
पिछले साल सितंबर में कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कनाडाई संसद में आरोप लगाया था कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की कथित संलिप्तता और भूमिका के ठोस सबूत हैं लेकिन जब भारत ने कनाडा से उन आरोपों के लिए सबूत देने की मांग की तो  कनाडा दाएं-बाएं देखता रह गया। भारत ने कनाडा के सभी आरोपों को खारिज कर दिया था। इस प्रकरण के बाद से ही दोनों देशों के बीच रिश्ते खराब होते चले गए। कनाडाई सुरक्षा खुफिया का दावा जस्टिन ट्रूडो द्वारा शुरू किए गए आरोपों और प्रत्यारोपों की श्रृंखला में सबसे नया है।
साभार लाइवहिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper