सीएम मोहन यादव बोले- भाजपा ने प्रत्याशी तय कर दिए, लेकिन दुर्भाग्य है कि अभी कांग्रेस के ठिकाने तक नहीं है

  • Share on :

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनावों का घमासान शुरू हो गया है। पहले चरण का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। 19 अप्रैल को जिन छह सीटों पर मतदान होना है, उसके लिए नामांकन भी शुरू हो गए हैं। सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा में पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को मतदान होगा। इसके लिए बुधवार से नामांकन दाखिल होना शुरू हो गए हैं। भाजपा ने मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। वहीं, कांग्रेस ने अब तक सिर्फ दस प्रत्याशियों के नाम ही घोषित किए हैं। 
सीधी से भाजपा प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्रा का नामांकन दाखिल करने मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी सीधी पहुंचे। उन्होंने चुनाव अभियान का शंखनाद किया। इससे पहले भोपाल में उन्होंने कांग्रेस के प्रत्याशी घोषित नहीं होने पर चुटकी ली। उन्होंने सीधी रवाना होने से पहले कहा कि चुनाव की तारीख घोषित हो गई है। भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश सहित देश की ज्यादातर सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिये हैं। लोकतंत्र में हम चाहते हैं कि सभी पार्टियां स्वस्थ्य रहें और अपने मैदान पकड़े, लेकिन दुर्भाग्य है कि अभी तक कांग्रेस के ठिकाने तक नहीं है।  
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि अभी कांग्रेस के 18 प्रत्याशी घोषित होने हैं। आज से हमारे प्रत्याशियों का नामांकन फॉर्म भरने का क्रम शुरू हो रहा है। मैं सीधी में भाजपा प्रत्याशी डॉ राजेश मिश्रा का नामांकन फॉर्म भरवाने जा रहा हूं। मेरे साथ वरिष्ठ मंत्री प्रहलाद पटेल जी भी सीधी जा रहे हैं। उम्मीद है कि लोकतंत्र में जल्दी से प्रत्याशी मैदान में आए तो चुनाव हो जाए, लेकिन क्या करें कांग्रेस के संकट इतने हैं कि वे लोग निपट ही नहीं रहे हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper