सीएम ने की पूजा, मंदिरों में सुंदर कांड का आयोजन, प्रभात फेरी निकल रही

  • Share on :

भोपाल। राजधानी भोपाल में मंदिरों और सरकारी भवनों में लाइटिंग की गई है। मंदिरों को फूलों से सजाया गया है। प्रदेश भर में जगह-जगह मंदिरों में सुंदर कांड, हनुमान चालीसा और भजन कीर्तिन और भंडारे का आयोजन किया गया है। कई जगह स्क्रीन लगाकर कर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव आयोजन दिखाया जा रहा है। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सुबह मानस भवन पहुंचे। उन्होंने भवन में श्रीराम मंदिर में पूजा अर्चना की। इससे पहले उन्होंने मंदिर में झाड़ू लगा कर स्वच्छता अभियान चलाया।
मुख्यमंत्री डॉक्टर मोहन यादव ने कहा कि भारत के लिए आज का दिन बहुत सौभाग्य का दिन है । भगवान राम अपने गर्भ ग्रह में प्रवेश कर रहे हैं। यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच चुके हैं, मैं उनका अभिनंदन करता हूं ,उनके माध्यम से देश एक नए सांस्कृतिक अनुष्ठान की, एक नए पर्व की अंगड़ाई ले रहा है, भारत के लिए आज का दिन बहुत शुभ है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि मैंने आज प्रातः मानस भवन आ कर भगवान राम की सेवा की तथा उनके दर्शन का लाभ प्राप्त किया। प्राण प्रतिष्ठा के दिव्य पलों का साक्षी बनने मैं आज  ओरछा जा रहा हूं वहां भगवान राम, राजा के रूप में विराजमान होते हैं। आज के इस अवसर पर हम सब आनंद में डूबे हुए हैं पूरे देश और प्रदेश में त्यौहार का वातावरण है।
मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि हम सब कामना करें कि प्रभु राम सबको सद्बुद्धि प्रदान करें और यह जो अद्वितीय अवसर आया है इस अवसर के आधार पर भारत अपनी अच्छाइयों को दुनिया में प्रदर्शित करें और मानवता की सेवा में प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में देश और आगे बढ़े यही कामना है। मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि आज पूरा देश और दुनिया राममई हो गई है। इंग्लैंड की संसद का दृश्य देखते ही बनता है, दुनिया के जिन-जिन देशों में भारतवंशी विराजमान हैं, उन सभी देशों में वातावरण राममई हो गया है। वहीं, पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा की तरफ से श्री क्रांतिश्वर शिव-राम मंदिर चार इमल क्षेत्र में श्री सुंदरकांड पाठ एवं भंडारे का आयोजन किया गया है। 
कौन कहा होगा शामिल 
मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव राम राजा सरकार ओरछा में राम दरबार पहुंचेगे। यहां पर पूर्व सीएम शिवराज भी भगवान राम की पूजा अर्चना करेंगे। उप मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला रीवा और जगदीश देवड़ा मंदसौर के धार्मिंक कार्यक्रम में शामिल होंगे।  मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर, प्रह्लाद पटेल नरसिंहपुर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भोपाल के 1100 क्वार्टर स्थित हनुमान मंदिर में पूजा पाठ करेंगै। विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर ग्वालियर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होंगे। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper