खरगोन के नवग्रह मेला ग्राउंड में बोले सीएम यादव, जनकल्याण और विकास की सभी योजनाएं रहेंगी जारी

  • Share on :

खरगोन। खरगोन जिले में नए साल के आगाज पर प्रदेश के नए मुखिया मोहन यादव ने शहर के नवग्रह मेला ग्राउंड पर एक जनसभा को संबोधित किया। इसके पहले मुख्यमंत्री ने शहर में रोड शो करते हुए जनता का आभार भी माना। इसके बाद मंच से मुख्यमंत्री ने कई घोषणाएं कीं, तो वहीं पहले से चल रही योजनाओं को आगे भी निरंतर चलाने की बात कही। इसके साथ ही निमाड़ क्षेत्र के विकास को लेकर भी मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कई बातें कही।
अपनी सभा के दौरान मुख्यमंत्री यादव ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत इंदौर संभाग के 167 करोड़ रुपए लागत के 41 विकास कार्यों, नानकोडी बैराज, 7.54 करोड़ लागत की झिरन्या और करही बैराज भगवानपुर, भिकनगांव झिरनिया मार्ग पर 5.88 करोड़ लागत के नवीन पुल निर्माण, कायाकल्प योजना 2.0 अंतर्गत खरगोन जिले में 2 करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्यों का बटन दबाकर शिलान्यास और लोकार्पण किया।
खरगोन के नवग्रह मेला ग्राउंड में आयोजित अपनी सभा के दौरान सीएम यादव ने कहा कि प्रदेश में चल रही जनकल्याण और विकास की सभी योजनाओं और कार्यक्रमों का क्रियान्वयन निरंतर जारी रहेगा, कोई भी योजना बंद नहीं होगी। उन्होंने कहा कि आवश्यक धनराशि का प्रबंध कर सभी योजनाओं व कार्यक्रमों का संचालन किया जाएगा। इसी दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि नवग्रह मेला क्षेत्र के विकास के लिए 25 करोड़ रूपए उपलब्ध कराए गए हैं।
मुख्यमंत्री ने खरगोन में अपनी सभा के दौरान निमाड़ क्षेत्र को लेकर कहा कि मध्यप्रदेश के विकास में समूचे निमाड़ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस क्षेत्र के विकास के लिए राज्य शासन प्रतिबद्ध है। दक्षिण से आने वाले रेल मार्ग को निमाड़ क्षेत्र से ले जाने के लिए नया ट्रेक विकसित करने संबंधी प्रस्ताव पर रेल मंत्री से चर्चा हुई है। इस क्षेत्र में विकसित हो रहे फोर लेन से विकास के द्वार खुलेंगे। निमाड़ क्षेत्र में रोजगार के अवसरों के सृजन के लिए भी गतिविधियां संचालित की जाएंगी। 
अपनी सभा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि लोकतंत्र की लड़ाई में मालवा-निमाड़ के क्रांतिकारियों का अमूल्य योगदान रहा है। टंट्या मामा और चंद्रशेखर आजाद जैसे क्रांतिकारियों के बलिदान से ही स्वतंत्रता का मार्ग प्रशस्त हुआ। लोकतांत्रिक व्यवस्था ने गरीब परिस्थिति के प्रतिभावान व्यक्तियों को देश की बागडोर संभालने का अवसर प्रदान किया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने प्रधानमंत्री सड़क योजना देकर देश के विकास को गति प्रदान की। अब देश नई व्यवस्था से जुड़ने जा रहा है। राजा के रूप में जनसेवक और आदर्श पुत्र के प्रतिमान भगवान श्री राम 22 जनवरी को अयोध्या में विराजेंगे। इस अद्भुत और अविस्मरणीय पल का सम्पूर्ण विश्व साक्षी होगा। मध्यप्रदेश से जिन-जिन मार्गों से श्रद्धालु अयोध्या के लिए प्रस्थान करेंगे, उन सभी मार्गों पर फूल बिछाकर श्रद्धालुओं का स्वागत-वंदन किया जाएगा।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper