उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में घना कोहरा

  • Share on :

नई दिल्ली. उत्तर भारत के राज्य इन दिनों घने कोहरे की चपेट में हैं. इसी के साथ कई राज्यों में कोल्ड डे की स्थिति लोगों को परेशान कर रही है. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत के राज्यों में अभी मौसम ऐसा ही रहने वाला है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अगले पांच दिनों के दौरान घने से बहुत घना कोहरा रहने वाला है. वहीं, चंडीगढ़, पंजाब और हरियाणा में घने से बहुत घना कोहरा अगले तीन दिनों तक रहेगा. कोल्ड डे की बात करें तो उत्तर भारत में अगले दो दिनों तक कोल्ड डे की स्थिति रहेगी. 
नई दिल्ली के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो आज यानी 27 जनवरी को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 05 डिग्री और अधिकतम तापमान 20 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, आज नई दिल्ली में मध्यम कोहरा देखने को मिलेगा. मौसम विभाग की मानें तो आनेवाले दिनों में नई दिल्ली में तापमान में मामूली बढ़त देख सकते हैं. 
उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल
मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 07 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, लखनऊ में आज घने से बहुत घना कोहरा देखने को मिलेगा. गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 19 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, गाजियाबाद में आज मध्यम कोहरा रहेगा. 
अन्य राज्यों के मौसम का हाल
मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज राजस्थान और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है. वहीं, उत्तरी मध्य प्रदेश, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पूर्वोत्तर भारत में घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है. इसी के साथ, बिहार के कुछ हिस्सों और पश्चिमी राजस्थान और पूर्वी राजस्थान में एक या दो स्थानों पर ठंडे दिन की स्थिति की उम्मीद है. 
साभार आज तक 

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper