मैदानी इलाकों में एक बार फिर बढ़ी ठंड, यूपी-बिहार में आंधी-तूफान का अलर्ट

  • Share on :

नई दिल्ली। पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में एक बार फिर ठंड बढ़ गई है। वहीं ताजा पश्चिमी विक्षोभ दिल्ली और उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में बारिश की वजह भी बन सकता है। मौसम विभाग ने सोमवार को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, अरुणाचल प्रदेश और दिल्ली एनसीआर में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कई जगहों पर ओलावृष्टि का भी अनुमान है। मौसम विभाग का अनुमान है कि उत्तर प्रदेश में प्रयागराज के आसपास मंगलवार को बारिश हो सकती है। 
27 फरवरी यानी मंगलवार को पूरे उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा शुरुआती मार्च में भी एक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने का अनुमान है जो कि ठंड को कम नहीं होने देगा। मौसम विभाग का कहना है कि 29 फरवरी से पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और 1 मार्च से 4 मार्च तक मैदानी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ का असर देखा जाएगा। 27 फरवरी को बुंदेलखंड, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश में कुछ जगहों पर ओले गिर सकते हैं। 
मौसम विभाग का कहना है कि जम्मू-कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, लद्दाख, में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसके अलावा ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी जारी रहेगी। हिमाचल प्रदेश औऱ उत्तराखंड में भी बर्फबारी होगी। बिहार, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और छत्तीसगढ़ में  हल्की बारिश हो सकती है। इसके अलावा पूर्वी असम, तटीय आंध्र प्रदेश में भी बारिश का अनुमान है। 
अगले 24 घंटे में विदर्भ, तेलंगाना और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में बारिश की गतिविधियां शुरू हो सकती हैं। 26 फरवरी को पंजार और हरियाणा के कुछ इलाकों में भी बारिश की संभावना है। इन इलाकों में बादल छाए रहेंगे। मौसम विभाग का पूर्वानुमान कहता है कि उत्तर भारत के मौसम में बदलाव देखा जाएगा और कतई राज्यों मे 27 फरवरी को आंधी तूफान के साथ  हल्की बारिश हो सकती है। 
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper