कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा, पथराव के बाद आगजनी

  • Share on :

मांड्या. कर्नाटक के मांड्या में गणेश विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा हुई है. हालात इतने खराब हो गए कि उपद्रवियों ने पथराव के बाद कई दुकानों और कपड़ों के साथ-साथ बाइक के शोरूम को आग के हवाले कर दिया. इतना ही नहीं बेकाबू भीड़ ने सड़क पर खड़ी बाइकों को भी फूंक दिया. हालात को संभालने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.
दरअसल, बदरिकोप्पलु गांव के युवक गणेश विसर्जन के लिए जुलूस निकाल रहे थे. जुलूस नागमंगला की मुख्य सड़क पर एक मस्जिद के पास से गुजरा. बताया जा रहा है कि इस दौरान जुलूस पर पथराव हुआ. हालात बिगड़ गए और दोनों समुदायों के बीच झड़पें होने लगीं. पुलिस ने जब लाठीचार्ज किया तो गुस्साए हिंदू समुदाय के लोगों ने थाने के सामने प्रदर्शन किया और जिम्मेदारों की गिरफ्तारी की मांग की. घटना के विरोध में विश्व हिंदू परिषद (VHP) और बजरंग दल ने आज नागमंगला में बंद का आह्वान किया है.
इस मामले में पुलिस ने 52 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस की कार्रवाई के बाद पकड़े गए लोगों के परिजन थाने के सामने इकट्ठा हो गए और अपने लोगों को छोड़ने की मांग करने लगे. उन्होंने कहा,'हमारे लोगों ने कुछ भी गलत नहीं किया, उन्हें बिना किसी कारण के गिरफ्तार किया गया है.' इस दौरान महिलाओं ने पुलिस के सामने आंसू भी बहाए, जिसके बाद पुलिस ने महिलाओं को कानूनी सलाह दी. पुलिस ने कहा कि सभी को पूछताछ के लिए लाया गया है, जो भी निर्दोष होगा, उसे छोड़ दिया जाएगा.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper