दमोह जिला अस्पताल में डिब्बे में बंद कर डस्टबिन में फेंका नवजात का शव

  • Share on :

दमोह। दमोह जिला अस्पताल में सोमवार  सुबह डस्टिबन में एक नवजात शिशु का शव मिला। नवजात शिशु का भ्रूण एक डिब्बे में बंद था, नगर पालिका के सफाई कर्मचारी कचरा उठाने वहां पहुंचे तो डिब्बे में बंद शव देकर हैरान रह गए। उन्होंने तत्काल इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी। अस्पताल प्रबंधन मामले की जांच में जुट गया है, सबसे बड़ा सवाल यही है कि अज्ञात नवजात शिशु का शव यहां कैसे आया। 
नगर पालिका के  सफाई कर्मचारी सचिन वाल्मीकि ने बताया कि वह सोमवार की सुबह जिला अस्पताल में वाहन लेकर कचरा उठाने के लिए गया था। डस्टबिन से कचरा उठाने के दौरान एक प्लास्टिक का डिब्बा मिला, जिसमें नवजात शिशु का शव था और पानी भी भरा रहा था। उसने तत्काल इसकी जानकारी नगर पालिका के अधिकारियों दी। कुछ देर बाद मौके पर पहुंचे नगर पालिका के अन्य कर्मचारियों ने अस्पताल चौकी पुलिस को घटना की जानकारी से अवगत कराया। लेकिन, काफी देर तक पुलिस के नहीं आने पर शव को जिला अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया गया है। अस्पताल प्रबंधन और पुलिस मामले की जांच कर रही है। 
अस्पताल के आरएमओ डॉक्टर विशाल शुक्ला ने बताया कि यह किसी बाहरी व्यक्ति की हरकत है। वह सीसीटीवी फुटेज की जांच करवा रहे हैं। अस्पताल में 24 घंटे में कोई भी नवजात बच्चा मृत पैदा नहीं हुआ है और न एसएनसीयू वार्ड में कोई ऐसी घटना हुई है। ऐसे में यह किसी बाहरी व्यक्ति की हरकत है। नवजात शिशु का भ्रूण करीब 7 महीने का है। 
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper