MP के नए सीएस पर फैसला 15 फरवरी से पहले

  • Share on :

केंद्र से लौटे IAS संजय बंदोपाध्याय भी अनुराग जैन के साथ दौड़ में
भोपाल । मध्यप्रदेश की मौजूदा चीफ सेक्रेटरी (सीएस) वीरा राणा 31 मार्च को रिटायर हो रही हैं, लेकिन डॉ. मोहन यादव सरकार नए सीएस के बारे में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले निर्णय ले लेंगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि सरकार नहीं चाहेगी कि आचार संहिता लागू होने के बाद नए सीएस की नियुक्ति का मामला चुनाव आयोग पहुंचे। नए सीएस को लेकर अनुराग जैन के अलावा एक और नाम सामने आया है- 1988 बैच के अधिकारी संजय बंदोपाध्याय। केंद्र ने उनकी सेवाएं दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश को वापस कर कर दी हैं।
मौजूदा सीएस वीरा राणा की नियुक्ति 30 नवंबर को चुनाव आयोग की सहमति से हुई थी, क्योंकि तब प्रदेश में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू थी। वीरा राणा ने 1 दिसंबर को चार्ज लिया था। अब फिर वैसी स्थिति नहीं बने, इसके लिए यह माना जा रहा है कि फरवरी के पहले हफ्ते तक नए सीएस की नियुक्ति हो जाएगी।
जैन, बंदोपाध्याय और वीरा के बाद इन अफसरों के नाम
अनुराग जैन व संजय बंदोपाध्याय के अलावा जिन आईएएस अधिकारियों के नाम सीएस के दावेदार के रूप में चर्चा में हैं उनमें एसीएस डॉ. राजेश राजौरा, एसएन मिश्रा और मलय श्रीवास्तव भी शामिल हैं। ये सभी 1990 बैच के अफसर हैं। इनके साथ ही 1989 बैच के एसीएस विनोद कुमार, जेएन कंसोटिया के नाम की भी चर्चा है। विनोद कुमार मई 2025 और कंसोटिया अगस्त 2025 में रिटायर होंगे।

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper