केजरीवाल-सिसोदिया की मुलाकात में तय होगा दिल्ली का अगला CM चेहरा

  • Share on :

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया सोमवार को अरविंद केजरीवाल के साथ मुलाकात करने जा रहे हैं। केजरीवाल की ओर से सीएम पद छोड़ने की घोषणा के एक दिन बाद यह मुलाकात होने जा रही है। केजरीवाल ने कहा है कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता 'ईमानदारी का सर्टिफिकेट' नहीं देती।
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संजोयक ने यह भी साफ कर दिया कि उनकी तरह अगली चुनावी जीत तक मनीष सिसोदिया भी पद ग्रहण नहीं करेंगे। एक पार्टी पदाधिकारी ने सोमवार को कहा, 'सिसोदिया और केजरीवाल की आज मुलाकात होगी। केजरीवाल के फैसले के बाद दोनों नेताओं की पहली मुलाकात है। बैठक में अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चा हो सकती है।' दोनों नेताओं की मुलाकात सिविल लाइंस एरिया में सीएम के आधिकारिक आवास में होगी।
कथित शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद महीनों तक जेल में रहकर जमानत पर निकले केजरीवाल ने कहा कि वह विधायकों के साथ बैठक करेंगे। उन्होंने कहा कि 2-3 दिन में विधायक दल की बैठक होगी और आम आदमी पार्टी से नए सीएम का चुनाव किया जाएगा। केजरीवाल की घोषणा के बाद इस बात की चर्चा छिड़ गई है कि दिल्ली का नया मुख्यमंत्री कौन होगा। केजरीवाल सरकार की मंत्री आतिशी और गोपाल राय का नाम रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है। चर्चा इस बात की भी है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता को भी यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। मंत्री कैलाश गहलोत के नाम पर भी विचार किया जा सकता है, जो अभी तक विवादों से दूर रहे हैं। जाट नेता के सिर ताज सजाकर पार्टी हरियाणा में फायदे की कोशिश भी कर सकती है।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper