फिलिस्तीन के समर्थन में प्रदर्शन, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में छात्रों ने लगाए धार्मिक नारे

  • Share on :

अलीगढ़। अलीगढ़ में फिलिस्तीन के समर्थन में की गई नारेबाजी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसे एएमयू कैम्पस का बताया जा रहा है। हालांकि इस वीडियो को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नही हैं। उधर, राजनीतिक दल मुख्य रूप से भाजपा से जुड़े नेताओं ने इस पर आपत्ति जताई है।
इजराइल-हमास जंग में सैकड़ों की मौत हो चुकी है। रूस-यूक्रेन युद्ध के बाद एक और जंग की शुरुआत हुई है। हमास ने शनिवार को गाजा पट्टी से ताबड़तोड़ रॉकेट और बम दागे। इस हमले में इजराइल के कई नागरिकों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हैं। इजराइल और हमास युद्ध में भारत किस देश के साथ खड़ा है, इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर अपनी बात साफ कर चुके हैं। इजराइल-हमास युद्ध को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने एक्स (पहले ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए हमास द्वारा इजराइल पर किए गए हमले में 22 लोगों की मौत पर दुख जताया। पीएम ने अपने पोस्ट में लिखा है कि इजराइल में आतंकवादी हमलों की खबर से गहरा सदमा लगा है। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं निर्दोष पीड़ितों और उनके परिवारों के साथ हैं। हम इस कठिन समय में इजराइल के साथ एकजुटता से खड़े हैं।
ऐसे में रविवार की शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ। जो एएमयू कैम्पस के अंदर व एएमयू छात्रों का बताया जा रहा है। इस वीडियो में भारत देश के समर्थन में खड़े होने के उलट यानि फलस्तीन के समर्थन में नारेबाजी की गई। यह वीडियो करीब नौ सेकेंड का है। एएमयू प्रशासन की ओर से इस संबंध में कोई भी प्रतिक्रिया नहीं आई है। उधर दूसरी तरफ भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष मुकेश लोधी ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से इस नारेबाजी की जानकारी हुई। यह साफ तौर पर देशद्रोह का मामला है।  
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper