ईरान के न्यूक्लियर साइट्स पर इजरायली हमले का अंदेशा, इजरायली वॉर कैबिनेट में लिया गया ये फैसला

  • Share on :

नई दिल्ली. इजरायल पर ईरान के हवाई हमलों के बाद से मिडिल ईस्ट में तनाव चरम पर पहुंच गया है. ईरान ने इजरायल पर ताबड़तोड़ 300 मिसाइल और ड्रोन अटैक किए थे. इस बीच खबर है कि इजरायल जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार है और ईरान के परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है. कहा जा रहा है कि इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने वॉर कैबिनेट की बैठक में ईरान पर हमले की प्लानिंग पर चर्चा की.
इजरायल की वॉर कैबिनेट ने ईरान पर जवाबी हमला करने का समर्थन किया है, लेकिन ये हमला कब और कैसे होगा, इसे लेकर राय बंटी हुई है. लेकिन सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि इजरायल किसी भी वक्त ईरान के परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक, ईरान के कई परमाणु ठिकाने इजरायल के निशाने पर है. इनमें नतांज, इस्फहान, अराक, फोरहदो और बुस्हर जैसे परमाणु ठिकाने प्रमुख हैं. कहा जा रहा है कि इजरायल की कोशिश ईरान के परमाणु कार्यक्रम को डीरेल करने की है. इसी वजह से वह ईरान के परमाणु ठिकानों को निशाना बना सकता है.
वहीं, इजरायल के इस संभावित हमले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) अलर्ट पर है. आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रोसी का कहना है कि वह ईरान के परमाणु ठिकानों पर संभावित हमले को लेकर चिंतित हैं.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper