केमिकल फैक्टरी में लगी आग, दमकल की गाड़ियां काबू पानी में जुटीं

  • Share on :

विदिशा। विदिशा के पूर्व विधायक शशांक भार्गव की पीतल मिल स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में मौजूद केमिकल फैक्टरी में आग लग गई। सुबह लोगों ने फैक्टरी से धुआं निकलते देखा तो घटना की जानकारी लगी। सूचना पर कलेक्टर, एसपी और एसडीएम समेत अन्य आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। तत्काल फायर बिग्रेड की टीम को मौके पर बुलाया गया। टीम ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। फोम का प्रयोग कर भी आग पर काबू पाया जा रहा है। आग के भयानक रूप का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि 8-10 किलोमीटर दूर से भी धुआं दिखाई दे रहा है।  
कलेक्टर बुद्धेश कुमार वैद्य ने बताया कि मंडीदीप, विदिशा बीना और भोपाल की इंडस्ट्रियल क्षेत्र से फोम वाली फायर ब्रिगेड को बुलाया गया है। आग पर जल्द से जल्द काबू पाया जा सके इसके लिए अदानी विल्मर और बीना रिफाइनरी से भी दमकलों को बुलवाया गया है। कलेक्टर ने बताया कि फिलहाल किसी प्रकार की जनहानि की खबर नहीं है। हालांकि, एहतियातन अस्पताल और अन्य जगहों को अलर्ट पर रखा गया है। 
एसपी दीपक शुक्ला ने भी बताया कि फैक्टरी के अंदर किसी व्यक्ति के होने की जानकारी नहीं है। आग की वजह से काला धुआं उठ रहा है और वह जहरीला है। ऐसे में लोगों को उससे बचने की हिदायत दी गई है। जल्द से जल्द आग पर काबू पाने के प्रयास किए जा रहे हैं।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper