BJP की नई लिस्ट से गुजरात के चार सांसदों समेत एक केंद्रीय मंत्री का भी पत्ता साफ

  • Share on :

अहमदाबाद। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को लोकसभा चुनावों के लिए 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की है। इससे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गृह राज्य गुजरात में भी भूचाल आ गया है। पार्टी ने एक केंद्रीय मंत्री समेत कुल पांच मौजूदा सांसदों का टिकट काट दिया है। पार्टी ने राज्य के लिए कल सात उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें रेल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश समेत पांच मौजूदा सांसदों को हटाकर उनकी जगह नए चेहरों को प्रत्याशी बनाया गया है। 
इससे पहले भाजपा ने दो मार्च को गुजरात की 15 लोकसभा सीटों समेत 195 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे। अब नई दिल्ली में 72 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी होने के बाद गुजरात की शेष चार सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा होनी बाकी रह गई है। 2019 के चुनावों में भाजपा ने राज्य की सभी सीटों पर जीत हासिल की थी। गुजरात में लोकसभा की 26 सीटें हैं। 
नई लिस्ट में पार्टी ने मोदी सरकार में रेल राज्यमंत्री और तीन बार की सांसद जरदोश का पत्ता साफ करते हुए उनकी जगह सूरत लोकसभा सीट से मुकेश दलाल को उम्मीदवार बनाया है। 63 वर्षीय दलाल भाजपा शासित सूरत नगर निगम की स्थायी समिति के पूर्व अध्यक्ष थे और फिलहाल पार्टी की सूरत शहर इकाई के महासचिव हैं।
रेल राज्यमंत्री के अलावा जिन चार अन्य मौजूदा सांसदों का टिकट काटा गया है, उनमें साबरकांठा के दीपसिंह राठौड़, वलसाड के केसी पटेल, भावनगर की भारतीबेन शियाल और छोटा उदयपुर की गीताबेन राठवा शामिल हैं। जिन दो मौजूदा सांसदों को पार्टी ने फिर से उम्मीदवार बनाया है, उनमें वडोदरा की रंजनबेन भट्ट और अहमदाबाद-पूर्व के हसमुख पटेल शामिल हैं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper