मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मारी टक्कर, 15 की मौत, 60 गंभीर घायल

  • Share on :

कोलकाता.

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी के पास बड़ा रेल हादसा हुआ है। इस हादसे में कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की मालगाड़ी से भिड़ंत हो गई। यह हादसा इतना भीषण था कि कंचनंजगा एक्सप्रेस का एक कोच मालगाड़ी पर चढ़ते हुए आसमान की ओर उठ गया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों ट्रेनें एक ही ट्रैक पर आ गई थीं, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार 15 लोगों की हादसे में मौत हो गई है। इसके अलावा 60 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

कटिहार मंडल के रंगापानी और निजबाड़ी वाली स्टेशन के बीच में स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से मालगाड़ी ने धक्का मार दिया। कंचनजंगा एक्सप्रेस के करीब तीन बोगी पटरी से नीचे उतर गई। धक्का इतना तेज था कि एक बोगी-दूसरी बोगी पर चढ़ गया। घटना की सूचना पर कटिहार रेल मंडल में हड़कंप मच गया है। कटिहार और एनजेपी से एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन और मेडिकल वैन लेकर रेलवे के अधिकारी घटनास्थल की और कूच कर गए हैं। बताया जाता है कि घटना में करीब 200 से अधिक लोग जख्मी हुए हैं। इस घटना में कितने लोगों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, लेकिन घटनास्थल से जो वीडियो वायरल हो रहा है। 


नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे का कहना है कि उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी में ट्रेन हादसे की खबर मिली है. हादसे के बाद भारी बारिश के बीच मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है.
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper