अजगर को लपेटकर मांग रहा था पैसे, सांप ने गला घोटकर मार डाला

  • Share on :

जमशेदपुर। अजगर सांप दिखाकर लोगों से पैसे मांगने वाले हेमंत सिंह ने कभी सोचा नहीं होगा कि यह सांप ही उसकी जान ले लेगा। पटमदा के रपचा गांव निवासी हेमंत शहर के डिमना रोड में हीरा होटल के पास गुरुवार सुबह 9.30 बजे गले में अजगर को लपेटकर लोगों से ईश्वर के नाम पर पैसे मांग रहा था। इस दौरान अजगर ने उसका गला घोंटकर मार डाला। बताया जाता है कि अजगर के अचानक शरीर सिकोड़ने के कारण हेमंत सिंह की तड़प-तड़पकर मौत हो गई। हेमंत का शरीर शांत होने के बाद ही अजगर ने उसे छोड़ा।
अजगर के हटने के बाद स्थानीय लोग हेमंत सिंह को इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल ले गए, लेकिन डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। बताया जाता है कि 52 साल के हेमंत सिंह हमेशा गांव से सांप पकड़कर लाता था और लोगों से पैसे मांगकर जीविका चलाता था। गुरुवार सुबह भी वह अजगर को लेकर डिमना रोड पहुंचा। अजगर को उसने गले में लपेट रखा था। वह लोगों को अजगर दिखा ही रहा था कि उसने उसके गले पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया। देखते ही देखते वह सड़क पर गिरकर तड़पने लगा। वहां मौजूद लोग सांप से उसे छुड़ाने की हिम्मत नहीं जुटा पाए। कुछ ही देर बाद हेमंत की मौत हो गई। लोगों ने बताया कि चार दिन पहले भी वह एक सांप लेकर हाइवे पर घूमते दिखा था। घटना की सूचना पाकर उसका पुत्र जगबंधु सिंह एमजीएम अस्पताल पहुंचा। पुलिस ने अस्वाभाविक मौत का केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
हेमंत का शव सड़क पर गिरने के बाद अजगर रोड में इधर-उधर भागकर छिपने की जगह खोजने लगा था। इससे स्थानीय लोगों में अफरातफरी मच गई। सूचना पाकर भाजपा नेता विकास सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने तत्काल सपेरे को बुलाकर अजगर को पकड़वाया, जिसे वन विभाग को सौंप दिया गया।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper