दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत, सड़कों पर पानी भरने से लोगों की बढ़ी परेशानी

  • Share on :

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में आज (सुबह से ही जबरदस्त बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से दिल्ली, नोएडा के कुछ इलाकों में जलभराव भी हुआ है. एक तरफ जहां बारिश ने उमस भरी गर्मी से राहत दी है तो वहीं, दूसरी ओर सड़कों पर पानी भरने से लोगों की परेशानी भी बढ़ रही है.
दरअसल, जलभराव के बीच गाड़ियों की रफ्तार थमने से सुबह के वक्त दफ्तर जाने वालों को ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ सकता है. मौसम विभाग की माने तो दिल्ली, नोएडा , गाजियाबाद, फरीदाबाद और आसपास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में हल्की से मध्यम बारिश और बूंदाबांदी का दौर जारी रहेगा.
हालांकि, इस बारिश से थोड़ी परेशानी जरूर हो सकती है क्योंकि ऑफिस के टाइम में सुबह दफ्तर जाने वालों को कठिनाई हो सकतीहै.. लेकिन उमस भरी गर्मी से राहत भी मिली है. कई दिनों से दिल्ली एनसीआर उमस भरी गर्मी पड़ रही थी और आज सुबह सुबह तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है.
इसके अलावा, मौसम विभाग ने आज उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई है. स्काईमेट के मुताबिक, पूर्वोत्तर राजस्थान और इससे सटे दक्षिणी हरियाणा के निचले स्तरों पर एक चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. साथ ही, मानसून ट्रफ जो अपनी सामान्य स्थिति से दक्षिण की ओर चल रहा है. उसके उत्तर की ओर बढ़ने और राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली/एनसीआर से गुजरने की संभावना है.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper