नरसिंहगढ़ में हुई झमाझम बारिश, हवाओं ने फिर बढ़ाई ठंड

  • Share on :

दमोह। दमोह में मौसम का मिजाज समझ नहीं आ रहा कभी अचानक से गर्मी होने लगती है, तो कभी ठंडी का एहसास होने लगता है। सोमवार की शाम नरसिंहगढ़ में अचानक से बारिश शुरू हो गई। करीब 15 मिनट तक लगातार पानी बरसता रहा, जिससे मौसम काफी ठंडा हो गया। 
फरवरी का महीना भले ही खत्म होने वाला है, लेकिन एक बार फिर ठंड ने वापसी कर ली है और शाम होते ही हवाओं के चलने के कारण ठंड बढ़ जाती है। इसी के चलते लगातार तापमान उपर, नीचे भी हो रहा है। दिन में धूप निकलने के कारण मौसम काफी गर्म रहता है, लेकिन शाम होते ही ठंडी हवाएं चलने से लोग कांपने लगते हैं और यह ठंड सुबह तक जारी रहती है। 
कुछ दिन पूर्व लोगों ने पंखे चलाने शुरू कर दिए थे और स्थिति यह थी कि दिन के साथ रात में भी पंखा चलाना पड़ रहा था और गर्म कपड़ों का उपयोग भी बंद हो गया था, लेकिन पिछले तीन दिनों से काफी तेज ठंड हो रही है और लोगों ने पंखे चलाना पूर्ण रूप से बंद कर दिया है और आसमान में बादल छाए रहते हैं, जिससे हर समय बारिश होने का अंदेशा बना रहता है।
पिछले कुछ दिनों से मौसम में परिवर्तन हो रहा है, जहां दमोह सहित अन्य स्थानों पर बारिश हुई थी, लेकिन उसके बाद मौसम साफ हो गया था और धूप तेज निकलने लगी थी। जिससे लग रहा था कि बारिश नहीं होगी और गर्मी का मौसम शुरू हो जाएगी, लेकिन सोमवार की शाम अचानक से मौसम में परिवर्तिन हो गया और नरसिंहगढ़ में बारिश शुरू हो गई। करीब 15 मिनट तक पानी गिरता रहा। 
वहीं, दमोह में ठंडी हवाएं चलने से लोग ठंड से कांपने लगे और गर्म कपड़े पहनकर घरों से बाहर निकले। सोमवार को अधिकतम तापमान 29 डिग्री और न्यूनतम तापमान 14 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि एक दिन पहले रविवार को अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.2 डिग्री दर्ज किया गया था।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper