पत्रकारों का सम्मान समारोह संपन्न दो सौ पत्रकारों का किया गया सम्मान– हसनैन जाफरी

  • Share on :

मोहम्मद आसिफ  रिपोर्ट
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में आज भारतीय पत्रकार महासभा संगठन की तरफ से लगभग 200 पत्रकारों, डॉक्टरों, अधिवक्ताओं, को सम्मानित किया गया।


आज पुराना पारा थाना चौराहा लखनऊ में डे लाईट सन हॉस्पिटल व भारतीय पत्रकार महासभा बैनर के तले भारतीय किसान मजदूर यूनियन(दशहरी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव, नवीन शर्मा बॉलीवुड अभिनेता उन्नाव सदर विधानसभा के भावी प्रत्याशी, मोहनलालगंज विधानसभा से भावी प्रत्याशी पुष्पेंद्र पासी, युवा शक्ति एकता के राष्ट्रीय अध्यक्ष शत्रोहन यादव, असोहा ब्लाक के प्रधान संघ अध्यक्ष पुत्तन यादव, पूर्व एमएलसी अरविंद त्रिपाठी (गुड्डू भैया) के द्वारा पत्रकार डॉक्टर अधिवक्ता और समाज सेवकों के सम्मान समारोह में शामिल हुए।


मुख्य अतिथि नवीन शर्मा बॉलीवुड अभिनेता भारती किसान मजदूर यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनीष यादव व पुष्पेंद्र पासी मोहनलालगंज लोकसभा से भावी प्रत्याशी ने कहां की पत्रकारिता विचारों की अभिव्यक्ति है अभिव्यक्त कैसे होती है सुबह अखबार पढ़ने से पता चल जाता है वर्तमान में प्रति क्षण बदलाव हो रहा है समाज की छोटी बड़ी बातों को लाकर जनता के सामने पत्रकार प्रस्तुत करता है, उसे लिखना पड़ता है और ग्रामीण पत्रकारों को समाचार जिला मुख्यालय तक पहुंचाना पड़ता हैl पत्रकारिता एक चुनौती पूर्ण कार्य है चुनौतियों के बीच रहकर ग्रामीण पत्रकार अपनी लेखनी से ईमानदारी के साथ जनता की समस्याओं को  उठाता हैl उन्होंने कहा कि ग्रामीण पत्रकारों की जो भी समस्या आएगी उसका निराकरण किया जाएगा और आपको निराश नहीं होना पड़ेगाl 


भारतीय पत्रकार महासभा  के जिलाध्यक्ष आशीष सिंह ने कहा भारतीय पत्रकार महासभा की स्थापना 10 वर्ष पहले लखनऊ जनपद में संगठन के संस्थापक हसनैन जाफरी जी द्वारा किया गया था और आज प्रदेश में पत्रकारों का सबसे बड़ा संगठन हैl भारतीय पत्रकार महासभा प्रदेश अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह जी द्वारा संगठन को आगे बढ़ाया जा रहा है उन्होंने कहा हसनैन जाफरी कड़े संघर्षों के बीच बहुत त्याग परिश्रम करके उन्होंने संगठन को आज इस मुकाम तक पहुंचाया है।  पत्रकारिता कोई व्यवसाय नहीं है बल्कि यह समाज सेवा है। उन्होंने  पत्रकारिता को व्यवसाय ना बनाने की सलाह दीl, कहां की ग्रामीण पत्रकारिता शासन प्रशासन और जनता के बीच सेतु का काम करता है और  जनता की भलाई के लिए अपनी लेखनी को चलना हैl
उन्नाव सदर लोकसभा के भावी प्रत्याशी नवीन शर्मा फिल्म अभिनेता नें अपने विचारों को रखते हुए  कहा पत्रकार समाज का आईना होता है। और यह लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है ।जो अपनी लेखनी के दम पर समाज में व्याप्त कुरीतियों और भ्रष्टाचार को उजागर करता है । वहीं पर विश्व नायक इंडिया न्यूज़ चैनल के ब्यूरो चीफ मलिक मोहम्मद ने कहा कि यदि हम सभी पत्रकार एकजुट हो जाएंगे तभी ताकत मजबूत होगी क्योंकि आज सत्य पर लिखने वाला पत्रकार जो ऐसे हमारे भाई जिलों के अंदर बंद है हम उनकी भी आवाजों का उठाने का कार्य करेंगे वहीं पर भी विश्व नायक  इंडिया न्यूज़ चैनल के ब्यूरो चीफ अनिल कुमार सिंह विश्व नायक इंडिया न्यूज़ चैनल के तहसील रिपोर्टर धर्मेंद्र कुमार रावत सरोजिनी नगर तहसील रिपोर्टर लखनऊ युवराज गौतम कैमरामैन विश्व नायक इंडिया न्यूज़ पीर मोहम्मद मोहम्मद आसिफ राजनीति 24 ब्यूरो चीफ लखनऊ सा उपस्थित रहे। 
मोहम्मद आसिफ ब्यूरो चीफ लखनऊ

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper