'अगर पार्टी में अंदरूनी लड़ाई नहीं होती तो कांग्रेस अतिरिक्त 50-60 लोकसभा सीटें जीतती' : उदित राज

  • Share on :

नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस ने अपने पिछले प्रदर्शन में सुधार में किया और 99 सीटें जीतने में सफल रही, लेकिन उसके नेता उदित राज का मानना है कि अगर पार्टी के ही कुछ नेताओं ने भीतरघात नहीं किया होता तो यह आंकड़ा 240 तक पहुंच सकता था. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, 'कांग्रेस पार्टी में कुछ लोग गलत सूचना फैलाने में शामिल हैं और उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाती है. अन्यथा कांग्रेस (लोकसभा चुनाव में) 240 सीटें जीतती.'
उदित राज ने कहा, 'अगर पार्टी में अंदरूनी लड़ाई नहीं होती तो कांग्रेस अतिरिक्त 50-60 लोकसभा सीटें जीतती. कांग्रेस में कुछ ऐसे तत्व हैं जो अपने निजी फायदे के लिए पार्टी को नुकसान पहुंचाते हैं. ऐसा 15-20 वर्षों से होता आ रहा है. पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं को बख्शा नहीं जाना चाहिए.' बता दें कि उदित राज लोकसभा चुनाव 2024 में उत्तर पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार थे. उन्हें बीजेपी के योगेंद्र चंदोलिया ने 3 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया था.
दिल्ली में उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार उदित राज ने एक दिन पहले अपनी ही पार्टी और इंडिया ब्लॉक में उसकी सहयोगी आम आदमी पार्टी के खिलाफ निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि उनके चुनाव अभियान को आंतरिक रूप से नुकसान पहुंचाया गया. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान उदित राज ने कहा था, 'बीजेपी के आंतरिक सर्वेक्षण में भी कहा गया कि उत्तर पश्चिम दिल्ली से मैं जीत रहा हूं. मेरी ही पार्टी के लोगों ने मुझे नुकसान पहुंचाया'.
साभार आज तक

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper