IIT इंदौर कैंपस को 15 अगस्त को बम से उड़ाने की धमकी

  • Share on :

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के पास सिमरोल थाना क्षेत्र के आईआईटी कैंपस में शुक्रवार शाम एक धमकी भरा ईमेल आया, जिसमें 15 अगस्त पर कैंपस को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। ईमेल आने के बाद आईआईटी कैंपस द्वारा तुरंत सिमरोल पुलिस को इसकी सूचना दी गई। साइबर थाना पुलिस ने ईमेल आईडी की जांच शुरू कर दी है। 
ग्रामीण डीसीपी उमाकांत चौधरी ने बताया कि शुक्रवार शाम 5:22 पर एक धमकी भरा ईमेल सिमरोल स्थित आईआईटी कैंपस में आया। इस ईमेल आईडी में लिखा हुआ था कि 15 अगस्त पर आईआईटी कैंपस को बम से उड़ा दिया जाएगा और “जल्द तुम जहन्नुम पहुंच जाओगे''। यह धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद सिमरोल आईआईटी प्रशासन  द्वारा तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस को इसकी सूचना दी गई। पुलिस ने ईमेल आईडी की जांच साइबर टीम को सौंप दी है।
पुलिस की मानें तो ईमेल की सब्जेक्ट लाइन में आईएसआई पाकिस्तान लिखा हुआ है, जोकि किसी शरारती तत्व द्वारा भेजा गया हो सकता है क्योंकि यदि इस तरह का ईमेल होता तो सब्जेक्ट के अंदर आईएसआई पाकिस्तान नहीं लिखा जाता।
15 अगस्त के दिन आईआईटी कैंपस सहित देशभर के सभी स्कूलों में आजादी का महोत्सव मनाया जाता है, लेकिन इस तरह का धमकी भरा ईमेल आने के बाद पुलिस मामले में सुरक्षा के इंतजामों को देख रही है। वहीं ईमेल किस आईपी एड्रेस से आई थी, साइबर टीम उसकी भी छानबीन कर रही है। सुरक्षा के चलते आईआईटी में पढ़ने वाले सभी विद्यार्थियों के अभिभावकों को गेट नंबर 2 से आने की अनुमति की मनाही कर दी गई है। वहीं पुलिस इस मामले में साइबर टीम द्वारा जांच रिपोर्ट आने के बाद मामला दर्ज करेगी।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper