बांग्लादेश हिंसा पर भारत में हुई बैठक में जयशंकर ने बताए जलते मुल्क के हाल

  • Share on :

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश के ताजा हालात की जानकारी सारी पार्टियों को दी। उन्होंने जानकारी दी है कि सभी दलों से खासा समर्थन मिला है। इस्तीफा देने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत पहुंचीं थीं, जहां उनकी मुलाकात भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से हुई थी। अब कहा जा रहा है कि वह भारत से भी रवाना हो चुकी हैं। हालांकि, इसे लेकर आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने मंगलवार को कहा, 'आज (मंगलवार को) को सर्वदलीय बैठक के दौरान मैंनेबांग्लादेश में जारी सभी घटनाक्रमों की जानकारी दी। मैं सभी से मिले समर्थन और समझ की सराहना करता हूं।' प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को इस मुद्दे पर सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक की अध्यक्षता की थी।
सरकारी नौकरियों में कोटा के चलते बांग्लादेश में सरकार का काफी विरोध हो रहा था, जिसके बाद विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गए थे। आंकड़े बता रहे हैं कि इन प्रदर्शनों के दौरान 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इतना ही नहीं इस्तीफे की खबरों के बाद प्रदर्शनकारी हसीना के आवास पर भी पहुंच गए थे। उपद्रवियों की कई तस्वीरें भी सामने आईं थीं।
साभार लाइव हिन्दुस्तान

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper