रिमूवल गैंग को आर्मी जैसी ड्रेस पहनाने का इंदौर नगर निगम ने विरोध के बाद वापस लिया फैसला

  • Share on :

इंदौर। इंदौर नगर निगम ने रिमूवल गैंग को आर्मी जैसी ड्रेस पहनाने का फैसला वापस ले लिया है। बुधवार को रिमूवल गैंग को ड्रेस पहनाने के बाद सभी जगह विरोध शुरू हो गया था। इसके बाद नगर निगम को यह फैसला वापस लेना पड़ा। 
महापौर इंदौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा है कि नगर पालिक निगम इंदौर द्वारा एक रूपता, अनुशासन के लिए नगर निगम रिमूवल टीम को ड्रेस दी गई थी। इस विशेष प्रकार की वर्दी पहनने से यदि पूर्व सैनिकों की भावना आहत होती हैं तो वर्दी में जो भी आवश्यक चेंजेस की आवश्यकता होगी वो किए जाएंगे।
इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा है कि कांग्रेस के द्वारा दी गई चेतावनी के परिणाम स्वरुप इंदौर नगर निगम बैक फुट पर आ गया। निगम आयुक्त के द्वारा आज मिलिट्री जैसी दिखने वाली ड्रेस वापस बुला ली गई है। चौकसे ने कहा कि कल ही हमने यह कह दिया था कि इस तरह की ड्रेस रिमूवल गैंग को पहनाना भारतीय सेना का अपमान है। इसके साथ ही हमने यह भी घोषणा कर दी थी कि यदि सा दिन में यह ड्रेस वापस नहीं ली जाएगी तो राजवाड़ा पर बड़ा प्रदर्शन कर जनता को साथ में लेकर आंदोलन शुरू किया जाएगा।
इसके साथ ही कांग्रेस द्वारा इस मामले में कानूनी कार्रवाई करने के लिए भी विधि विशेषज्ञों से सलाह ली जा रही थी। इसी बीच आज नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा के द्वारा रिमूवल गैंग से मिलिट्री जैसी दिखने वाली यह ड्रेस वापस बुला ली गई है। अब रिमूवल गैंग के कर्मचारियों से कहा गया है कि आपको दूसरी नई ड्रेस दी जाएगी।
साभार अमर उजाला

Latest News

Everyday news at your fingertips Try Ranjeet Times E-Paper